Big News: बिहार भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल भी केंद्र में मंत्री बनने की दौड़ में

राजनीति

Patna: बिहार सरकार में भारतीय जनता पार्टी के कोटे से बने मंत्रियों के अभिनंदन समारोह में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष संजय जायसवाल की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी रही। मंगलवार को पार्टी कार्यालय में आयोजित अभिनंदन समारोह अध्यक्ष मौजूद नहीं थे।

आपको बता दें कि समारोह में मंत्रियों का माला और शॉल भेंट कर स्वागत को कार्यकर्ता उत्साहित थे। लेकिन प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष की अनुपस्थिति सबको खटक रही थी राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी सहित कई मंत्रियों ने अपने भाषणों मे इस अनुपस्थिति की चर्चा भी की।

इस संबंध में छानबीन पर पता चला कि सोमवार को शाम तक संजय जायसवाल पटना में ही थे किन्तु रात में दिल्ली चले गए। कुछ जानकारों का कहना है कि संजय जायसवाल केंद्र में मंत्री बनने के प्रयास में है। राज्य में पार्टी के विधायकों की संख्या 74 होने के बाद उनकी दावेदारी मजबूत हुई है।

कहा जा रहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 में 39 सीटें एनडीए के जीतने पर तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय को केंद्र में राज्य मंत्री की कुर्सी मिली थी। इसी आधार पर अब संजय जायसवाल भी का भी दावा बनता हैं।

उनके दिल्ली जाने की बात को इसी से जोड़ कर देखा जा रहा है। फिलहाल सुशील मोदी का केंद्र में मंत्री बनना तय माना जा रहा है। इसकी वजह यह है कि रामविलास पासवान के निधन के बाद केंद्रीय मंत्रिमंडल में बिहार का प्रतिनिधित्व कम हुआ है।

Source: DBN News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *