चिराग पासवान का बड़ा फैसला, गठबंधन में रहकर चुनाव लड़ने का ऐलान

राजनीति

Patna: उप चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुए लोजपा (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने अब गठबंधन में चुनाव लड़ने की घोषणा की है, लेकिन महागठबंधन और राजग में से किसके साथ गठबंधन होगा, इस पर उन्होंने पत्ता नहीं खोला। उन्होंने यह दावा किया कि प्रदेश में जल्द मध्यावधि चुनाव होगा। चुनाव आने पर गठबंधन पर फैसला लेंगे। शनिवार को पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने यह बात कही। चिराग ने अगले साल उत्तर प्रदेश और पंजाव में विधानसभा का चुनाव लड़ने की घोषणा की।

उन्होंने बताया कि दोनों राज्यों में प्रदेश इकाई की ओर से चुनाव लडऩे का प्रस्ताव आया था जिसे पार्टी ने मान लिया है। कल से वे यूपी का चुनावी दौरा प्रारंभ करेंगे। यदि क्षेत्रीय दलों से गठबंधन हुआ तो ठीक है नहीं तो सभी सीटों पर लोजपा अकेले चुनाव लड़ेगी। उन्होंने पार्टी के संस्थापक रामविलास पासवान को भारत रत्न देने की मांग केंद्र सरकार से दोहराया।

चिराग ने प्रदेश में जहरीली शराब से हुई लोगों की मौत पर राज्य सरकार पर हमला भी किया। उन्होंने आरोप लगाया कि शराब तस्करों और अवैध शराब के कारोबारियों को सरकार का संरक्षण मिला हुआ है। इसमें बड़े पुलिस और प्रशासनिक अफसर संलिप्त हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मांग की कि जहरीली शराब से जिन लोगों की मौत हुई है, उनके आश्रितों में से एक-एक को सरकारी नौकरी और परिवार को 25-25 लाख रुपये की आर्थिक मदद दी जाए।

उन्होंने कहा कि शराबबंदी कानून का हम पूरा समर्थन करते थे और आज भी इसके समर्थन में हैं, लेकिन मुख्यमंत्री को जमीन सच्चाई जाकर देखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने गोपालगंज, बेतिया और मुजफ्फरपुर में पीडि़त परिवारों से जाकर मुलाकात की और उनका दर्द बांटने का प्रयास किया है। ऐसे तीन परिवार से मिला जिनकी बेटियों की शादी हाल में होने वाली थी। उन तीन बेटियों की शादी कराने का पूरा जिम्मा उठाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *