भोजपुरी संगीतकार और लोककलाकार ब्रजकिशोर दुबे की सदेहास्पद स्थिति में मौत

खबरें बिहार की जानकारी

घटना के एसएसपी डॉ. मानों ने बताया कि पुलिस ने वही का कैस दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है। जिस तरह से उनका वास में पड़ा मिला था संशय पैदा कर रहा है।

भोजपुरी संगीतकार और लोककलाकार ब्रजकिशोर दुबे की सदेहास्पद स्थिति में मौत के मामले की गुत्थी अभी तक उलझी हुई है। पुलिस ने पूडी केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। उनका शव पोस्टमार्टम के लिए पटना स्थित पीएमसीएच में भेजा गया है। पीएमसीएच के सूत्रों की मानें तो शुरुआती जांच में उनके शरीर में जहरीला पदार्थ मिला है। ऐसे में ब्रजकिशोर दुबे की जहर से मौत होने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि, पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है।
राष्ट्रपति से सम्मानित भोजपुरी सिंगर ब्रजकिशोर दुबे का शव सोमवार को पटना के केसरी नगर स्थित उनके दोस्त के घर के बाथरूम में पाया गया था।
उनके शरीर पर सिर के अलावा बाहरी चोट के कोई अन्य निशान नहीं पाए गए हैं। पोस्टमार्टम होने के बाद परिजन ने मंगलवार को वाराणसी में उनका
अंतिम संस्कार करा दिया। इस मामले में परिजन हत्या के आरोप लगा रहे हैं। जबकि पुलिस आत्महत्या के एंगल से छानबीन कर रही है।
पटना के एसएसपी डॉ. मानवजीत सिंह ढिल्लों ने बताया कि पुलिस ने यूडी का केस दर्ज किया है। मामले की जांच जारी है। जिस तरह से उनका शव बाथरूम में पड़ा मिला था वह संशय पैदा कर रहा है। लेकिन मुकदमा दर्ज कराने के लिए परिजनों ने लिखित शिकायत तक पुलिस में नहीं दी। इसके बाद पाटलिपुत्र थाने के दारोगा रमण कुमार के बयान पर पुलिस ने यूडी केस दर्ज किया।
सिर पर जख्म का निशान
पीएमसीएच सूत्रों के मुताबिक ब्रजकिशोर मिश्रा के सिर पर जख्म मिला है। आशंका है कि बाल्टी में सिर टकराने से चोट आई होंगी। सिर में खून के थक्के जमे थे। आशंका है कि सिर में चोट लगने से ऐसा हुआ होगा। वहीं, एफएसएल की प्रारंभिक रिपोर्ट के मुताबिक सुसाइड नोट ब्रजकिशोर दुबे की हैंडराइटिंग में है ऐसे में उनकी मौत की गुत्थी और उलझ गई है।
ब्रजकिशोर दुबे मूलरूप से रोहतास जिले के रहने वाले थे और पटना में दीघा पोलसन रोड स्थित अपार्टमेंट में अपने परिवार के साथ रह रहे थे। वर्तमान में उनकी पत्नी राम कुमारी देवी, दो बेटे और एक बेटी हैं। सभी बच्चों की शादी हो चुकी है। रविवार की दोपहर खाना खाने के बाद ब्रजकिशोर केसरी नगर स्थित दोस्त के कमरे पर चले गए थे। सोमवार की सुबह जब घर नहीं लौटे तो परिजन केसरी नगर पहुंचे। दरवाजा अंदर से बंद था धक्का देकर दरवाजा खोला तो उनका शव बाथरूम में पड़ा मिला। उनका दोस्त सोनपुर गया हुआ था, उसके घर में वे अकेले ही थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.