भोजपुर में 50  हजार घूस लेता राजस्व कर्मी गिरफ्तार, दाखिल-खारिज के लिए मांगे थे रुपये

जानकारी

भोजपुर के जगदीशपुर अंचल कार्यालय के राजस्व कर्मचारी को 50 हजार घूस लेते निगरानी की टीम ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। इसको लेकर अंचल कार्यालय में घंटों हड़कंप मचा रहा। बताया जाता है कि बभनियांव गांव निवासी लालजी सिंह और रितेश कुमार गुप्ता ने जमीन का दाखिल-खारिज करने को लेकर अंचल कार्यालय में आवेदन दिया था। राजस्व कर्मी वीरेन्द्र पासवान ने केवाला का हवाला देते हुए उनसे 50 हजार रुपये की मांग की।

इसे लेकर दोनों ने पिछले सात दिसंबर को निगरानी विभाग में शिकायत दर्ज कराई थी। इसके बाद निगरानी की टीम ने मामले का सत्यापन किया और पिछले नौ दिसंबर को अंचल कार्यालय की रेकी की। राजस्व कर्मी से बातचीत कर शुक्रवार को रुपये देने का वायदा किया गया। शुक्रवार को निगरानी विभाग की टीम ने जगदीशपुर पहुंच जाल बिछाया। राजस्व कर्मी को 50 हजार रुपये लेते ही मौके पर गिरफ्तार कर लिया। टीम उसे लेकर आरा चली गयी।

निगरानी के डीएसपी अरुण पासवान के अनुसार गिरफ्तार राजस्व कर्मी वीरेंद्र पासवान ने प्रखंड के बभनियांव निवासी लालजी सिंह व रितेश कुमार से उनकी तीन कट्ठा से अधिक जमीन का दाखिल-खारिज करने के नाम पर 50 हजार रुपये रिश्वत मांगे थे। सत्यापन करने के बाद शुक्रवार को जगदीशपुर अंचल कार्यालय में कार्यरत राजस्व कर्मी वीरेंद्र पासवान को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.