बुराड़ी कांड: दिल्ली में आत्महत्या करने वाले 11 लोगों ने यहां लिया पुनर्जन्म! पूरा सच जान उड़ जाएंगे होश

कही-सुनी

पटना:  दिल्ली के बुराड़ी में हुई 11 लोगों की मौत ने पूरे देश को ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया था। पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच तक के अधिकारी इस पूरे मामले में किसी भी आखिरी फैसले पर नहीं पहुंच पाए हैं। हालांकि इस पूरे मामले को आत्महत्या से जोड़कर देखा जा रहा है। तो वहीं कई लोगों का मानना है कि बुराड़ी के संत नगर के एक ही परिवार के मारे गए 11 लोगों ने आत्महत्या नहीं की, बल्कि उनकी हत्या की गई है। लेकिन इसी बीच बुराड़ी कांड से जुड़ी एक बेहद ही चौंकाने वाली बात सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रही है।

सोशल मीडिया पर वायरल खबरों के मुताबिक दिल्ली के बुराड़ी में मरे 11 लोगों ने पुनर्जन्म लिया है। बताते चलें कि गुजरात के सूरत में एक पारसी महिला ने एक साथ 11 बच्चों को जन्म दिया है। लिहाज़ा सोशल मीडिया पर सूरत में जन्मे बच्चों को बुराड़ी कांड में मरे लोगों का पुनर्जन्म बता रहे हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर वायरल इस खबर को डॉक्टरों ने सीधे तौर पर झूठा करार दिया है। डॉक्टरों की मानें तो एक महिला एक बार में 11 बच्चों को जन्म दे ही नहीं सकती। तो फिर इस झूठी खबर का सच जानने की होड़ मच गई।

एक हिंदी समाचार चैनल के मुताबिक सूरत में जन्मे 11 बच्चे एक नहीं बल्कि नौ महिलाओं के हैं। सभी 11 बच्चों में 6 बच्चे तो एक ही महिला के हैं, 2 महिलाओं ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया है तो वहीं एक महिला ने एक ही बच्चे को जन्म दिया है। लेकिन इन सभी बच्चों में एक खास और साधारण बात ये है कि इनका जन्म टेस्ट ट्यूब तकनीक के ज़रिए हुआ है। एक अन्य हिंदी वेबसाइट के मुताबिक इन सभी बच्चों की फोटो को अमेरिका की एक पारसी महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया था। जिसके बाद इस फोटो के साथ छेड़छाड़ कर वायरल कर दिया गया। हालांकि इस पूरे मामले में हम किसी भी बात की सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं।

Source: Patrika News

Leave a Reply

Your email address will not be published.