भागलपुर में STF की बड़ी कार्रवाई, मिनी गन फैक्ट्री का भंडाफोड़; एक दर्जन से अधिक हथियार के साथ दो तस्कर पकड़ाए

खबरें बिहार की जानकारी

भागलपुर जिले के नाथनगर स्टेशन के पास छापामारी करने पहुंची स्पेशल टास्क फोर्स (STF) की टीम को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। एसटीएफ ने दो हथियार तस्करों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से करीब एक दर्जन से ज्यादा हथियार बरामद हुए हैं। दोनों तस्करों की निशानदेही पर नाथनगर के बड़ी मस्जिद के पास चंपानगर मोहल्ला स्थित हसन साह लेन में एक घर से छापामारी की गई, जहां से मिनी गन बनाने वाली फैक्ट्री का पता चला है। एसटीएफ ने घर के नाले से हथियार बनाने के कई उपकरण बरामद किए हैं। अभी छापेमारी की कार्रवाई जारी है।

बताया जा रहा है कि यह फैक्ट्री मोहम्मद फैसल नामक युवक चल रहा था। इस घर में मो फैसल बीते 2 साल से किराए के एक छोटे कमरे में हथियार बनाने का काम करता है। छापामारी के दौरान फैसल के उक्त ठिकाने से हथियार बनाने के बड़े-बड़े मशीन भी मिली है। बहरहाल वह फरार है। बताया जाता है कि मोहम्मद फैसल का ननिहाल चंपानगर में ही है। एसटीएफ की टीम अन्य ठिकानों पर भी छापामारी करने में लगी है। सूत्रों की मानें तो वहां से भी कई अन्य बड़े सुराग भी मिले हैं।

हथियार लेकर ट्रेन पकड़ने जा रहे थे तस्कर

इस कार्रवाई से नाथनगर इलाके में दहशत का माहौल है। शुक्रवार की सुबह 9 बजे एसटीएफ ने नाथनगर स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने जा रहे दो हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया था। उसके बैग से 1 दर्जन से अधिक अर्ध निर्मित हथियार बरामद किए गए। दोनों तस्कर की निशानदेही पर चंपानगर हसन साह लेन में ताबड़तोड़ छापामारी की कार्रवाई चल रही है। गिरफ्तार तस्कर में एक मुंगेर और दूसरा पुलिस जिला नवगछिया का बताया जाता है। हथियार तस्करी के तार झारखंड और बंगाल से जुड़े होने की बात बताई जा रही है। फिलहाल इस संबंध में कोई भी अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.