भागलपुर मांगे एयरपोर्ट: जब तक शुरू नहीं हो जाती हवाई सेवा, तब तक जारी रहेगा आंदोलन

जानकारी

भागलपुर से हवाई सेवा की शुरुआत की मांग को लेकर आंदोलन 18 वें दिन भी जारी रहा। शुक्रवार को भगवा क्रांति की ओर से निकाले गए शोभा यात्रा में शामिल लोगों ने भी घंटाघर चौक पर हवाई जहाज सेवा संघर्ष समिति की ओर से चलाए जा रहे हस्ताक्षर अभियान में भाग लेकर आंदोलन को अपना नैतिक समर्थन दिया। दूसरी ओर संघर्ष समिति की ओर से शोभायात्रा में शामिल होने वाले श्रद्धालु के लिए सुबह 11 बजे से दो बजे तक निशुल्क जल एवं शर्बत की व्यवस्था की गई थी।

सैंडिस कंपाउंड विकास समिति के अशोक सिंह, रतन राय, अरविंद रामा, रोहित राणा, सुबोध ठाकुर, उमेश कुमार, पंकज राम, निधि चतुर्वेदी, डा. राजीव साह, डा. प्रेम रंजन, राजेश कुमार, रवि कुमार आदि ने श्रद्धालुओं के सेवा कार्य में सहयोग किया। इधर प्रो. सुरेश यादव, बृजेश शाह, प्रो. मनोज कुमार, विनय कुमार, सोनू घोष, पवन कुमार साह, मनोज कुमार सिंह, संजीत कुमार, शिलानी साह आदि धरना स्थल पर मौजूद रहे।

रने पर बैठे लोगों ने कहा कि जब तक भागलपुर वासियों को हवाई सेवा शुरू करने के लिए कोई लिखित सूचना नहीं मिल जाती है, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। जागृति मंच के डा. अजय कुमार ने भी आंदोलन का समर्थन करते हुए कहा कि जब तक भागलपुर को हवाई सेवा की सौगात नहीं मिल जाती है, तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

दवा की दुकान में आग लगने से अफरा-तफरी

  • – अग्निशमन दस्ते ने मशक्कत बाद पाया आग पर काबू
  • – संकरी गली होने के कारण दो गाड़ियां बुलानी पड़ी

स्टेशन -दवापट्टी रोड की संकरी गली में मौजूद आयुष मेडिकल एजेंसी में शुक्रवार को आग लग जाने से अफरातफरी मच गई। आग की लपट इतनी भयावह थी कि कुछ देर में ही दवाओं के काटन, डब्बे धू-धू कर जलने लगे। अगलगी की घटना की जानकारी अग्निशमन दस्ते के अलावा तातारपुर और कोतवाली पुलिस को देते हुए आग पर खुद भी काबू पाने की कोशिश दुकान के स्टाफ और आसपास के दुकानदार भी करने लगे। इस दौरान अग्निशमन दस्ते की पहले छोटी गाड़ी पहुंची और पानी की बौछार फेंक आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन तेज लपट और संकरी गली में होने के कारण परेशानी होने लगी।

इस दौरान अग्निशमन की दूसरी बड़ी गाड़ी मंगाई गई और मशक्कत बाद आग पर काबू पा लिया गया। इस दौरान काफी दवाएं नष्ट हो गई। अग्निशमन दस्ते के अनुसार आग शार्ट सर्किट से लगी थी। अगलगी से होने वाले नुकसान का आकलन दवा एजेंसी के संचालक करने में जुट गए हैं। स्थानीय थाने में अगलगी की बाबत एक स्टेशन डायरी अंकित कर ली गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.