बेतिया में CISF के एसआई समेत दो घरों में 18.66 लाख डाका, दहशत फैलाने की फायरिंग; डर के मारे छत से गिरी टीचर

खबरें बिहार की जानकारी

पश्चिम चंपारण के सीमावर्ती गांव सिकटा में बदमाशों ने सीआईएसएफ के एसआई व हवलदार समेत दो लोगों के घर से 18.66 लाख रुपये की डकैती की। 20 से 25 की संख्या में पहुंचे बदमाशों ने दोनों घरों से 1,66,500 रुपये नकद समेत 17 लाख रुपये के गहने लूट लिये।

घटना बुधवार देर रात की है। सभी हाफ पैंट व गंजी पहने थे। जाते समय बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए दो राउंड फायरिंग की। डर के मारे भागने के दौरान लालबाबू बैठा की पत्नी शिक्षका मीरा कुमारी छत से गिरकर घायल हो गई।

बदमाश रामबालक बैठा के पुत्र एसआई दीपक बैठा व हवलदार लालबाबू बैठा के घर से 1.75 लाख रुपये नकद और नौ लाख रुपये के गहने लूट लिए। वहीं बगल के कमलनयन के घर से 95 सौ रुपये नकद समेत आठ लाख मूल्य के 160 ग्राम गहने लूट लिये।

 

सूचना पर थानाध्यक्ष रमेश कुमार महतो घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने दोनों गृहस्वामियों से मामले की जानकारी लेकर छानबीन शुरू कर दी। इधर, गुरुवार सुबह एसडीपीओ कुंदन कुमार भी घटनास्थल पहुंचे और दोनों गृहस्वामियों से मामले की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि जल्द ही डकैती की घटना का खुलासा कर बदमाशों को गिरफ्तार किया जाएगा।

कमलनयन ने पुलिस को बताया कि बुधवार रात 12.40 बजे बदमाश मेन गेट को तोड़कर घर में घुसे। गेट तोड़ने की आवाज से मैं जग गया। जब तक कुछ समझ पाता सात-आठ हथियारबंद बदमाशों ने मुझे बंधक बना लिया।

उसके बाद रूम में रखे पलंग के तहखाने व दूसरे कमरे के आलमारी को तोड़ दिया। उसमें रखे 95 सौ रुपये नकद व 160 ग्राम सोने के जेवर लूट लिए। जेवर का मूल्य आठ रुपये है। इस दौरान उन्होंने मेरे मोबाइल का सिम भी तोड़कर फेंक दिया। उसके बाद बदमाश रामबालक बैठा के घर पहुंचे। उनके मेन गेट को तोड़कर अंदर घुसे। पहले कमरे में सोये रामबालक बैठा को बदमाशों ने बंधक बना लिया।

रामबालक बैठा ने बताया कि बदमाशों ने एक-एक कर सभी कमरों में लूटपाट की। इस दौरान 1.57 लाख रुपये नकद और नौ लाख रुपये के सोने के जेवर लूट लिये। घर से निकलते समय उन्होंने दो राउंड फायरिंग की। डर के मारे मेरी शिक्षिका बहू भागने के दौरान छत से गिर गई। इससे वह बुरी तरह जख्मी हो गई। उसे सिकटा सीएचसी में भर्ती कराया गया। यहां से उसकी स्थिति नाजुक देखते हुए बेतिया रेफर कर दिया गया।

रामबालक बैठा के पुत्र श्यामबाबू बैठा और कमलनयन ने बताया कि रात करीब 12:40 बजे 20 से 25 बदमाश हथियार लिये पहुंचे थे। वे गंजी और हाफ पैंट पहने हुए थे। बदमाशों ने एक घंटे तक दोनों घरों में लूटपाट की। प्रखंड प्रमुख उत्कर्ष कुमार उर्फ मणी श्रीवास्तव ने दोनों परिवार से मिलकर सांत्वना दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.