बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाया ऐसा संदेश, अफसर को भी करनी पड़ी तारीफ

खबरें बिहार की जानकारी प्रेरणादायक

बिहार के गया में अपनी बेटी की शादी के कार्ड में एक शख्स ने कुछ ऐसा छपवाया है कि अब हर तरफ उसकी तारीफ हो रही है. गया के गेवालबीघा मोहल्ला के रहने वाले सामाजिक कार्यकर्ता भोला यादव ने अपनी बेटी की शादी के कार्ड पर छपवाया है कि ‘शराब पीकर आना सख्त मना है’. बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है.

भोला यादव आगामी 16 फरवरी को होने वाली अपनी बिटिया की शादी के कार्ड पर यह निर्देश छपवाने के साथ साथ लोगों से भी अपील कर रहे हैं कि शराब पीकर और हथियार लेकर शादी समारोह में आने पर मेहमानों को प्रवेश से वर्जित रखा जाएगा. 

 

इसको लेकर भोला यादव ने बताया कि मेरी पहली बेटी की शादी है. अतिथियों को फोन पर भी इसकी जानकारी देने के साथ-साथ आमंत्रण पत्र को भेजा गया है. उन्होंने बताया कि दहेज मुक्त शादी की जा रही है और उन्होंने अतिथियों से आग्रह किया है कि वो अपना लाइसेंसी हथियार लेकर भी शादी में शामिल ना हों.

उन्होंने बताया कि वो नीतीश कुमार के शराबबंदी अभियान से काफी प्रभावित हुए हैं और इसी से उन्हें यह प्रेरणा मिली है. शादी समारोह या अन्य पार्टियों में शराब पीकर जाना उचित नहीं है और न हीं यह कोई शान की बात है.

 

गया उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त प्रेम प्रकाश ने कहा कि शादी समारोह में इस तरह का संदेश आमंत्रण पत्र पर छपवाकर लोगों को देना सराहनीय पहल है और इससे समाज में अच्छा संदेश जाता है

Leave a Reply

Your email address will not be published.