बेली फैट कम करने के लिए पिएं ये चाय, 15-20 दिन के अंदर पेट की चर्बी होने लगेगी कम

जानकारी

क्या आप चाय बहुत ज्यादा पसंद है? अगर आपका जवाब हां है, तो आपको ट्रेडिशनल चाय को ब्रेक देकर वेट लॉस फ्रेंडली चाय का इस्तेमाल करना चाहिए। चीनी और दूध की चाय से वजन तेजी से बढ़ता है। ऐसे में आपको इनकी जगह कुछ हेल्दी चाय पीनी चाहिए। ये चाय एंटीऑक्सिडेंट से भरपूर होती है। फैट, कैंसर से बचाव और दिल की बीमारियों से बचाव करने में ये चाय बहुत फायदेमंद होती है। आइए, जानते हैं हेल्दी चाय के ऑप्शन्स-

व्हाइट टी
बॉडी सेल्स को रिपेयर करने के साथ एजिंग को स्लो डाउन करने के लिए व्हाइट टी बहुत कारगर है। आपको दिन में दो बार व्हाइट टी जरूर पीनी चाहिए। खाली पेट व्हाइट टी सबसे फायदेमंद है।

 

ऊलोंग टी
ऊलोंग चाय हर्बल चाय है जिसे पीने से वेट लॉस तेजी से होता है। इसे पीने से व्यक्ति के शरीर में कोलेस्ट्रॉल के स्तर को कम करने में मदद मिल सकती है। इसे पीने से लम्बे समय तक पेट भरा रहता है।

 

ब्लैक टी


रोजाना एक कप ब्लैक टी पीने से आपका दिल मजबूत होता है और ब्लड फ्लो में सुधार होता है। ब्लैक टी रोजाना एक कप पीनी चाहिए लेकिन आपको खाली पेट ब्लैक टी नहीं पीनी चाहिए।

देसी काढ़ा 
आप अगर किसी वजह से इन चाय को खरीदना नहीं चाहते, तो आप देसी काढ़ा बनाकर भी पी सकते हैं। इसके लिए आपको पानी में तुलसी के पत्ते, लौंग, अदरक, दालचीनी और एक टुकड़ा गुड़ डालकर उबालना है। इस चाय को सुबह और शाम पिएं। इसे पीने से जिद्दी फैट हट जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.