बेगूसराय में जानवरों के डॉक्टर के पकड़ौआ विवाह में निकला ‘लव एंगल’, पुलिस ने शुरू की जांच

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार के बेगूसराय में जानवरों के डॉक्टर के पकड़ौआ विवाह मामले में अब नया एंगल सामने आया है। पुलिस का कहना है कि यह मामला लड़का और लड़की के बीच प्रेम प्रसंग का था। लेकिन लड़के के परिजनों ने इस मामले में पुलिस के पास पकड़ौआ शादी के एंगल से आवेदन दिया था। वहीं पुलिस ने बताया कि थाने में भी पशु चिकित्सक सत्यम कुमार अपना बयान बार-बार बदल रहा था। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गौरतलब है कि पकड़ौआ विवाह से चर्चा में आए पशु चिकित्सक सत्यम कुमार झा गुरूवार की देर शाम अचानक तेघड़ा थाना पहुंच गया। तेघड़ा थाना में दुल्हन के सामने पुलिस पशु चिकित्सक से घटना के बारे में पूछताछ कर रही है। थाना अध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि 13 जून को पशु चिकित्सक के शादी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होने के बाद पशु चिकित्सक के परिजनों ने तेघड़ा थाना में अपने पुत्र के अपहरण की शिकायत की थी।

एसएचओ ने बताया कि दोनों के बीच मामला प्रेम-प्रसंग का था, लेकिन लड़का के परिजनों ने पशु चिकित्सक की अपहरण कर जबर्दस्ती पकड़ौआ शादी करने का आवेदन दिया था। 16 जून को शाम में पिढ़ौली निवासी अपहृत पशु चिकित्सक अचानक सरपंच के पास पहुंचा और सरपंच की सूचना पर पुलिस ने उसे बरामद कर लिया। पुलिस ने बताया कि थाना में पूछताछ के दौरान पशु चिकित्सक सत्यम कुमार झा बार-बार बयान बदल रहा है। बेगूसराय कोर्ट में उसका फर्द बयान दर्ज होने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा।

कथित अपहृत पशु चिकित्सक सत्यम कुमार झा ने बताया कि 13 जून को वह हसनपुर गांव में मवेशी की इलाज करने गया था। इसी दौरान लड़की के परिजनों ने उसकी पिटाई कर कमरे में बंद कर दिया और पानी में नशीला पदार्थ मिलाकर मिला दिया। इससे वह बेहोश हो गया। सुबह में होश में आने के बाद पता चला कि उसकी पकड़ौआ शादी हो गयी है। तेघड़ा पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है। लड़की से भी बयान लिया जा रहा है। मामला थाना पहुंचने पर अब लोगों की नजरें दोनों के परिवार पर टिकी है कि दोनों का परिवार शादी पर रजामंदी दिखाते हैं या दोनों को अलग कर देते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.