बिहार के बसंत हैं मेघालय की पुलिस की शान-जनता का सुपर हीरो और साइबर क्राइम वर्ल्ड का खौफ, UN भी है इनके काबिलियत का कायल

कही-सुनी

बिहार के कई पुलिस अफसर अपने काम की वजह से चर्चा में बने रहते हैं और आम जनता के दिलों में जगह बना कर हीरो बन जाते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं बिहार के एक जांबाज़ के बारे में जो सुदूर पूर्वोत्तर भारत के मेघालय राज्य की राजधानी शिलॉन्ग में पुलिस इंस्पेक्टर के पद पर कार्यत हैं और साइबर क्रिमनल्स जिनके नाम से अपराधी काँपते है अपराधी यो की नींद उड़ाए हुए हैं।

हम बात कर रहे है बिहार के आरा जिले के रहने वाले बसंत मिश्रा की जिन्होंने इंटरनेट और फेसबुक के जरिये होने वाले धोखाधड़ी और साइबर क्राइम के अनगिनत केसेस का सफलता पूर्वक निपटारा किया है। चाहे वो फेसबुक से रिलेटेड क्राइम हो, एटीएम फ्रॉड, या अभी हाल ही में नकली मार्कशीट के गिरोह को पड़ने की बात हो, इंस्पेक्टर ऑफ़ पुलिस बसंत मिश्रा ने सभी केस जल्दी ही सॉल्व कर अभियुक्तों को सलाखों के पीछे पहुंचा कर अपनी काबिलियत का लोहा मेघालय में भी मनवा दिया है।

वहीं नकली मार्कशीट और सर्टिफिकेट के मामले में पटना के शास्त्री नगर से गिरोह को पकड़वाने में इंस्पेक्टर बसंत ने अहम् भूमिका निभाई थी। मेघालय के मीडिया में छाये रहने वाले बसंत मिश्रा पर वहां की जनता अपनी जान न्योछवर करती है। एक बार उनका ट्रांसफर होने की खबर सुनकर लोगों में शोक का माहौल हो गया था और 95% लोगों ने ट्रांसफर रुकवाने के पक्ष में वोटिंग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.