बारिश का मजा दोगुना कर देगी ये चिकन पकौड़ा रेसिपी, बनाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

जानकारी

अगर आप नॉन-वेज लवर हैं और बारिश का मजा लेना चाहते हैं तो सिंपल आलू-गोभी नहीं बल्कि केएफसी स्टाइल में बनाकर खाएं चिकन पकौड़ा। जी हां इस रेसिपी के साथ आप अपने टेस्ट बड को एक टेस्टी सी ट्रीट दे सकते हैं। तो देर किस बात की आइए जानते हैं चिकन पकौड़ा बनाने के लिए आपको फॉलो करने होंगे क्या-क्या टिप्स।

चिकन पकौड़ा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री-
-चिकन – 250 ग्राम
-तेल – तलने के लिए

बैटर के लिए-
-बेसन – 1 कप (लगभग 90 ग्राम)
-चावल का आटा – 2 बड़े चम्मच
-पानी – 50 मिली (या आवश्यकतानुसार)
-अदरक-लहसुन का पेस्ट – 1 बड़ा चम्मच
-हल्दी पाउडर – आधा बड़ा चम्मच
-कश्मीरी मिर्च पाउडर – एक चौथाई छोटा चम्मच
-काली मिर्च पाउडर – आधा छोटा चम्मच
-सूखे पुदीने के पत्ते – एक चौथाई छोटा चम्मच
-नमक स्वाद अनुसार

चिकन पकौड़ा बनाने की विधि-
चिकन पकौड़ा बनाने के लिए सबसे पहले चिकन पीस को छोटे छोटे टुकड़ों में काट लें। अब पकौड़ो के लिए बैटर तैयार करने के लिए बेसन, चावल का आटा, अदरक-लहसुन पेस्ट, हल्दी, लाल मिर्च पाउडर, काली मिर्च पाउडर, सूखे पुदीने के पत्ते और नमक डालकर एक साथ मिक्स करें। अब इसमें थोड़ा-थोड़ा पानी डालकर एक पेस्ट बनाएं।

अब इसमें चिकन के पीस डालें और अच्छी तरह मिला लें। इसे लगभग 30 मिनट के लिए मैरीनेट करें। अब एक गहरे पैन में तेल गरम करें। जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें चिकन के टुकड़ों को डालकर लगभग 20 मिनट तक पकाएं, जब चिकन अच्छी तरह पक जाए तो उन्हें तेल से हटा दें और एक पेपर टॉवल पर रखें, ताकि अतिरिक्त ऑयल आसानी से निकल जाए। चिकन पक जाने के बाद उसे ढककर न रखें, क्योंकि ढकने से लेप अपना कुरकुरापन खो देगा। इसे अपनी पसंद की चटनी के साथ सर्व करें

Leave a Reply

Your email address will not be published.