28, 29 और 30 अप्रैल को बंद रहेंगे बैंक, पहले निपटा लें जरूरी काम

राष्ट्रीय खबरें

पटना: इन दिनों चल रहे कैश के किल्लत के बीच आम लोगों के सामने एक और बड़ी परेशानी आने वाली है। दरअसल, महीने के आखिर में बैंकों की लंबी छुट्टी आने वाली है। इस क्रम में बैंक तीन दिनों तक बंद रहेंगे। जिसका सीधा असर एटीएम सेवाओं से लेकर बैंकिंग सर्विसेज पर पड़ सकता है।

बता दें कि, 28 से 30 अप्रैल तक बैंक लगातार बंद रहेंने वाले हैं। इस स्थिती में लोगों के सामने एक बार फिर से नकदी की समस्या आ सकता है। गौरतलब है कि देश के तकरीबन आठ राज्य दिल्ली-एनसीआर, उत्तर प्रदेश, गुजरात, बिहार, तेलंगाना, झारखंड, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश पिछले कई दिनों से कैश की संकट झेल रहे हैं।

कैश की समस्या
तीन दिनों तक बैंकों के बंद रहने से कैश की समस्या एक बार फिर से उत्पन्न हो सकती है। बीते दिनों देशभर के कई हिस्‍सों में लोगों को एटीएम से लेकर बैंक ब्रांचों तक में कैश की किल्‍लत के कारण लोगों को भारी समस्‍या का सामना करना पड़ है।

3 दिनों की लंबी छुट्टी
महीने के आखिरी तीन दिन बैंक बंद रहेंगे। 28 अप्रैल को जहां महीने का चौथा शनिवार होने से बैंकों में छुट्टी रहेगी। वहीं, 29 अप्रैल को रविवार पड़ने से बैंक बंद रहेंगे। जबकि 30 अप्रैल को बुद्ध पूर्णिमा के उपलक्ष में सभी बैंक बंद रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.