बैंक में 85 हजार का चेक जमा कर कैश लेने गया था शख्स, 62 हजार रुपये का चूना लगवाकर घर लौटा

खबरें बिहार की जानकारी

बैंक के बाहर कोढ़ा गैंग रुपये से भरा बैग छीनकर फरार हो रहे हैं तो अंदर ग्राहक से फुटकर के नाम पर बातों में उलझाकर ठगी करने वाला गिरोह सक्रिय है। पाटलिपुत्र थाने में शुक्रवार को एक ऐसा ही मामला दर्ज हुआ, जिसमें शातिर ने दो हजार के नोट का फुटकर मांगने के नाम पर ग्राहक को सौ-सौ रुपये के नोट थमाकर 62 हजार रुपये की जालसाजी कर ली। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

बातों में उलझाकर ठग लिए 62 हजार

दीघा थाना क्षेत्र के कुर्जी बालूपर निवासी मधुकर कुमार गुरुवार को 85 हजार रुपये का चेक जमा कर कैश लेने के लिए कुर्जी स्थित एसबीआइ गए थे। कैश काउंटर से वह 85 हजार रुपये लेकर बैग में रख ही रहे थे कि एक शातिर उनके पास पहुंच गया। उसने बताया कि उसके पास दो-दो हजार के नोट हैं। मजदूरों में बांटने के लिए फुटकर की जरूरत है।आपके पास पांच-पांच सौ के नोट हैं, जो हमें दे देंगे तो मेरा काम आसान हो जाएगा।

फिर उसने दो-दो हजार के नोट देने की बात कही। फिर सौ-सौ रुपये के नोट देकर पांच सौ रुपये देने बात कहते हुए उन्हें बातों में उलझा दिया। सौ का नोट देकर उन्हें गिनने को कहा। वह नोट गिन ही रहे थे कि शातिर उनसे 62 हजार रुपये ठगी कर चला गया।

रुपये से भरा बैग छीनकर फरार हो जाता है कोढ़ा गैंग

शहर में इन दिनों कोढ़ा गैंग भी सक्रिय है। सात दिनों में कोढ़ा गैंग शहर के रुपसपुर, दानापुर, चौक, कोतवाली, सचिवालय, एसकेपुरी थाना क्षेत्र में सात लोगों से रुपये से भरा बैग उड़ा चुका है। सभी वारदातों में शातिर काले रंग की पल्सर और अपाचे बाइक से दिखे। पांच से छह की संख्या में यह गैंग हर दिन अलग-अलग थाना क्षेत्रों में वारदात को अंजाम दे रहा है।

कोढ़ा गैंग के बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए विशेष टीम का गठन किया गया है। पिछले एक सप्ताह में जहां भी छिनतई की वारदात हुई, वहां का फुटेज निकाल कर संदिग्ध की पहचान की जा रही है। इस मामलें में पुलिस दो संदिग्ध से पूछताछ कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.