बालू माफियाओं पर मनु महाराज का एक्शन, राजद विधायक भाई वीरेंद्र का भी आ रहा नाम !

खबरें बिहार की

पटना:  SSP मनु महाराज एक बार फिर से एक्शन में हैं. वह भी बालू माफियाओं के खिलाफ. जी हां, ठीक 11 महीने बाद बालू माफियाओं के खिलाफ रविवार को पटना पुलिस ने फिर से एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया. मनेर और बिहटा के दियारा इलाकों में सुबह के 3 बजे से शुरू हुआ ऑपरेशन दोपहर करीब 1 बजे तक चला.





इस दौरान 30 लोगों को हिरासत में लिया गया. जिसमें से 20 लोगों को अरेस्ट कर लिया गया है. जबकि गलत तरीके से किये जा रहे बालू खनन में लगे 25 हाइवा और पोकलेन को जब्त किया गया है. इस ऑपरेशन को एसएसपी मनु महाराज ने खुद लीड किया. इनके साथ सिटी एसपी वेस्ट रवींद्र कुमार और एएसपी ऑपरेशन राकेश दुबे भी थे.

 

अवैध रूप से बालू के खनन में लगे जिन लोगों को अरेस्ट किया गया, उन सभी लोगों से लंबी पूछताछ की गई. सूत्रों की मानें तो बालू के इस अवैध धंधे में मनेर के आरजेडी विधायक भाई वीरेन्द्र का नाम सामने आ रहा है.

बताया जा रहा है कि उनके इशारे पर दियारा इलाके में लंबे टाइम से यह धंधा चल रहा था. बताया जा रहा है कि बालू माफियाओं से राजद विधायक का कनेक्शन है. हालांकि विधायक का नाम सामने आने की बात पर एसएसपी ने अपनी हामी नहीं भरी है. लेकिन सोर्स बताते हैं कि अंदर ही अंदर पुलिस की टीम विधायक की लिंक को खंगाल रही है.



बालू के अवैध खनन को लेकर कुख्यात फौजिया और सिपाही के गैंग के बीच कई बार गैंगवार हो चुका है. 11 महीने पहले हुए वारदात में सिपाही के गुर्गों ने फौजिया के गैंग पर हमला किया था. जिसमें उसके एक साथी की मौत हो गई थी. इस वारदात के बाद भी एसएसपी और उनकी टीम ने एक बड़ा ऑपरेशन चलाया था. उसके बाद से फौजिया फरार चल रहा है.

 

पुलिस टीम तो गई थी बालू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने. लेकिन पूरी टीम उस वक्त दंग रह गई, जब दियारा इलाके में उनके सामने शराब की भट्ठियां मिलीं. दियारा इलाके में छिपाकर देशी शराब बनायी जा रही थी. कुल 9 शराब की भट्ठियां पुलिस को मिलीं. कई लोग पकड़े भी गए. शराब से भरे कई ड्रामों को भी जब्त किया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *