स्वर्ण पदक जीतकर अपने खि’ताब का ब’चाव किया। वहीँ महिला रे’सलर विनेश फोगाट मेडवेड इवेंट के चौथे फाइनल में पहुँची। बजरंग ने जॉर्जिया की राजधानी त्बिलिसी शहर में पुरुषों की फ्री-स्टाइल कु’श्ती प्र’तियोगिता के 65 कि’लोग्राम वर्ग के फाइनल में ईरान के पीमन बिबयानी पर 2-0 से जीत द’र्ज की। डैन कोलोव, एशियाई चैम्पियनशिप और अली अलाइव टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीतने के बाद एशियाई खेलों के चैं’पियन बजरंग के लिए यह सत्र का चौथा स्वर्ण है।

बेलारूस के मिन्स्क में आयोजित कु’श्ती टूर्नामेंट में, विनेश ने 53 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में स्थानीय पहलवान याफरेमेनका को 11-0 से ह’राकर लगातार चौथी बार स्वर्ण के क’तार में ख’ड़ी हो गई हैं।विनेश ने बाएं पैर से ह’मले की शुरुआत की, लेकिन प’कड़ बनाने के बाद फायदा नहीं उठा सकी। भारतीय खिलाड़ी उस समय बो’र्ड में आ गई, जब याफ्रेमेन्का ने नि’ष्क्रियता के लिए एक पॉ’इंट खो दिया।

गौरतलब है कि बजरंग पुनिया भारतीय रे’सलिंग का लोकप्रिय चेहरा है। 65 कि’लोग्राम भा’र में वह विश्‍व के नंबर एक प’हलवान हैं। वहीं संगीता फोगाट भी किसी परिचय की मो’हताज नहीं है।

खबरों के मुताबिक, बजरंग और संगीता के घरवालों के बीच शादी को लेकर बातचीत लगभग तय हो गई है। हालांकि, अभी तक शादी की ता’रीख त’य नहीं की गई है।

Sources:-Live News

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here