बगहा के लाल ने दिखाया कमाल, विजय हजारे ट्रॉफी के लिए विनय का हुआ चयन

खबरें बिहार की जानकारी प्रेरणादायक

कहते हैं कुछ कर गुजरने की चाहत हो तो कोई भी मुकाम बड़ा नहीं होता है। इसे साबित कर दिखाया है बगहा के विनय साहनी ने। क्रिकेट के प्रति उनके लगाव एवं कड़ी मेहनत के बदौलत बगहा के विनय का चयन विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ है। पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आयोजित होने वाले विजय हरारे क्रिकेट टूर्नामेंट में विनय शिरकत करेंगे। विनय के इस चयन पर बगहा के क्रिकेट प्रेमियों सहित प्रबुद्ध लोगों में हर्ष का माहौल है। विनय को बधाई देने वालों का तांता लगा है।

अपनी इस सफलता को लेकर विनय भी काफी उत्साहित हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतर करने के लिए विनय लगातार प्रयास कर रहे हैं। अपनी सफलता का श्रेय उन्होंने अपने पिता संतोष साहनी को दिया है। संतोष साहनी भी अपने छात्र जीवन में बेहतर ऑलराउंडर थे । लेकिन आर्थिक स्थिति के कारण वे आगे नहीं बढ़ पाए। जिसके बाद उन्होंने अपने बेटे को क्रिकेट के क्षेत्र में आगे बढ़ने का संकल्प लिया।

2 साल की उम्र से ही विनय ने अपने पिता संतोष साहनी के निर्देशन में क्रिकेट की ट्रेनिंग शुरू कर दी। देखते ही देखते विनय क्रिकेट के क्षेत्र में बेहतर करने लगे। क्रिकेट के प्रति विनायक इस लगाओ को देखते हुए उनके पिता ने भी उनका काफी उत्साह वर्धन किया। इससे पूर्व 2007 में विनय डिस्ट्रिक्ट अंडर 16 सहित अंडर-19  में जिला का नेतृत्व कर चुके हैं। अप्रैल 2022 में उन्होंने हेमंत ट्रॉफी भी खेला है। अब उनका चयन विजय हजारे ट्रॉफी में हुआ है जिसको लेकर एक काफी उत्साहित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.