कुश्ती में अपने दावपेंच से विरोधियों को पछाड़ने वाली फोगाट सिस्टर्स में से एक बबीता फोगाट ने अब राजनीति के दंगल में कदम रख लिया है। उन्होंने हाल ही में हरियाणा पुलिस में सब इंस्पेक्टर की नौकरी छोड़ भाजपा ज्वॉइन की है।

बबीता ने कहा कि हरियाणा में राजनेता कभी महिलाओं के कपड़ों, तो कभी अन्य मुद्दों पर कमेंट करते रहते हैं। अनुच्छे 370 खत्म होने के बाद एक हरियाणवी गाना तेजी से वायरल हुआ था जिसमें कश्मीर से बहू लाने की संभावनाओं पर बात की जा रही थी। मैंने वो गाना सुना नहीं है। लेकिन ये जरूर कह सकती हूं, सोच बदलना ही मेरा मकसद है। मेरे पिता ने इस तरह की चुनौतियों का सामना किया है। अब राजनीति में मुझसे जो भी हो सकेगा मैं जरूर करूंगी।” 

राजनीति हो या खेल महिला सम्मान मेरे लिए सबसे ऊपर

  • बबीता ने कहा, “जब भी कहीं मुझे ऐसा कुछ नजर आएगा, उसके खिलाफ आवाज जरूर उठाऊंगी। जो लोग महिलाओं के छोटे कपड़ों या उनके रहन-सहन से उनके चरित्र को नापते हैं, वे दरअसल इंसान विरोधी बात करते हैं। मैं ऐसे लोगों के खिलाफ पूरी तरह खड़ी रहूंगी, फिर चाहे वो जो भी हों। राजनीति हो या खेल महिला सम्मान मेरे लिए सबसे ऊपर है।” 
  • “जो पार्टी धारा 370 जैसा फैसला लेकर देश को एकसूत्र में बांध सकती है, तो उसके साथ क्यों न जुड़ा जाए। मैं भी देश के लिए कुछ करना चाहती हूं। मैं भाजपा की नीितयों से प्रभावित होकर जुड़ी हूं। हरियाणा के चुनावों के लिए पूरी तरह तैयार हूं। पार्टी जहां से कहेगी वहां से चुनाव भी लड़ने को तैयार हूं।” 

Sources:-Dainik Bhasakar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here