कलर्स टीवी चैनल पर दुनिया के चर्चित बिग बॉस सीजन 11 रियलिटी शो के मंच तक पहुंचने के लिए करोड़ों लोग ऑडिशन देकर किस्मत आजमाते रहे हैं. कोसी की बेटी शिक्षिका बबीता कुमारी बिग बॉस रियलिटी शो सीजन 11 का हिस्सा बनकर दुनिया को संदेश देने की तैयारी कर रही हैं.

बबीता ने बताया कि वे हाल में ही बिग बॉस सीजन 11 रियलिटी शो के लिए ऑडिशन दे कर लौटी है. बबीता ने बताया उम्मीद है कि बिग बॉस के घर से वे दुनिया को जरूर संदेश देगी.

बबीता बेहद ही साधारण परिवार से ताल्लुक रखती है. बिहार के सुपौल जिले की सरायगढ़-भपटियाही प्रखंड की रहने वाली बबीता योग प्रशिक्षिका के साथ-साथ समाज सेवा में भी दिलचस्पी रखती है. वह भारत की 100 सशक्त कामयाब महिलाओं की श्रेणी में शामिल है. बबीता टॉप-100 विमेन अचीवर ऑफ इंडिया के नाम से भी जानी जाती है.

देश की सौ सशक्त महिलाओं में शामिल ..
बबीता अपनी कमाई की 10 से 15 प्रतिशत राशि सामाजिक कार्यों पर खर्च करती है. महिला सशक्तीकरण, योग, पौध रोपण, स्वच्छता अभियान, बाल विवाह, नशा मुक्ति आदि कार्य में खर्च कर समाज को बदलने का कार्य भी बबीता कर रही हैं.

बबीता कई बार राष्ट्रीय व राजकीय सम्मान से सम्मानित भी हो चुकी है. भारत के 100 सशक्त महिला में अपना नाम दर्ज कर पूर्व में महामहिम राष्ट्रपति से सम्मानित भी हो चुकी हैं. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शराबबंदी में उनसे सहयोग मांगा था. बबीता पूर्ण शराबबंदी की दिशा में भी समर्पित होकर कार्य कर रही है.

भारत के 100 सशक्त कामयाब महिलाओं में फेसबुक के मतदान के जरिये सफल होने पर 22 जनवरी 2016 को तत्कालीन महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने उन्हें सम्मानित किया. राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित किये जाने को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फेसबुक के संस्थापक मार्क जकरबर्ग, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सहित देश के तमाम हस्तियों ने 100 सशक्त कामयाबी महिलाओं को बधाई दी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here