आयुष्मान ‘भव:’ बिहार : बीमार दिनेश और देवंती का होगा पूरा इलाज, NMCH ने दिया योजना का गोल्डन कार्ड

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में भी आयुष्मान भारत योजना के तहत मरीजों को इसका लाभ मिलने लगा।इस योजना का शुभारंभ करते समय इससे विश्व की सबसे बड़ी स्वास्थ योजना कहा गया था।आयुष्मान भारत योजना के शुभारंभ के दो दिन के बाद तक एक भी मरीज को गोल्डन कार्ड नहीं मिला था। एनएमसीएच में शुक्रवार को आयुष्मान भारत योजना के तहत दो मरीजों को गोल्डन कार्ड दिया गया।

एनएमसीएच अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. गोपाल कृष्ण ने बताया कि आयुष्मान भारत योजना के तहत दो मरीजों गोल्डन कार्ड दिया गया।इस गोल्डन कार्ड को पाने वाले नवादा के दिनेश कुमार एवं पुनपुन की देवंती देवी हैं।ये दोनों मरीज अस्पताल के सर्जरी विभाग में भर्ती हैं।इन दोनों को इस योजना का लाभ मिलेगा। आयुष्मान भारत योजना का लाभ मिलने से दोनों मरीजों के परिजन काफी खुश हैं।

परिजनों के अनुसार उन्हें अब आर्थिक बोझ कम पड़ेगा।
बतातें चलें कि एनएमसीएच अस्पताल में दिनेश कुमार व देवंती देवी पिछले कई दिनों से अस्पताल में भर्ती हैं।इलाज में काफी पैसा खर्च हो गया,जिस कारण पूरा परिवार आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहा है। अब इस योजना का लाभ मिलने से काफी राहत मिलेगा। इनके परिजनों ने कहा कि इससे गरीब तबके के लोगों को काफी लाभ मिलेगा।

गौरतलब हो कि इस योजना के तहत गरीब तबके के लोगों को हर साल पांच लाख रुपए तक स्वास्थ्य खर्च उपलब्ध कराया जाएगा। एनएमसीएच अस्पताल प्रशासन ने कहा कि जो भी लोग इस योजना के दायरे में आते हैं, वैसे लोगों की पहचान कर उन्हें इसका लाभ दिया जाएगा। इस मौके पर राज्य स्वास्थ्य समिति के प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर समेत कई लोग उपस्थित रहे।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.