पटना समेत 20 जिलों में आज बारिश का अलर्ट, ठनका गिरने की भी आशंका

खबरें बिहार की जानकारी

बिहार में झमाझम बारिश का दौर फिर से शुरू हो गया है। मौसम विभाग ने शनिवार को 20 जिलों में बारिश और वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। ठनका गिरने की आशंका के बीच लोगों को खराब मौसम में सावधान रहने की चेतावनी दी गई है। प्रदेश में हवा की रफ्तार 35-40 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगी। कुछ इसी प्रकार की स्थिति रविवार तक बने रहने के आसार हैं।

मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक मानसून ट्रफ का पश्चिमी हिस्सा हिमालय की तलहटी से होकर गुजर रहा है, जबकि पूर्वी छोर दरभंगा, सुपौल, दीघा होते हुए पूर्व मध्य बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रहा है। इनके प्रभाव से प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। एक-दो दिन तक पटना सहित राज्य के अन्य हिस्सों में मानसून के सक्रिय रहने के आसार हैं।

इन जिलों में बारिश और ठनका गिरने का अलर्ट

शनिवार को पटना, बक्सर, भोजपुर, रोहतास, कैमूर, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद, गया, नालंदा, नवादा, शेखपुरा, लखीसराय, बेगूसराय खगड़िया, सुपौल, किशनगंज, अररिया, भागलपुर, बांका, जमुई जिले के लिए मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से बारिश-वज्रपात का अलर्ट जारी किया गया है।

15 जिलों में हुई झमाझम बारिश

राजधानी सहित सूबे में अलग-अलग भाग में शुक्रवार को झमाझम बदरा बरसे। जन्माष्टमी पर हुई बारिश से जहां व्रतियों को राहत मिली, वहीं लोगों ने भी बारिश को उल्लास की तरह मनाया। पटना में शुक्रवार को दो चक्र में बारिश हुई। दोपहर में कई इलाकों में बादल एक घंटे तक बरसे वहीं रात नौ बजे के बाद बारिश का सिस्टम सक्रिय होने से 20 मिनट तक झमाझम बारिश हुई। 15 जिलों में शुक्रवार को हुई बूंदाबांदी ने गर्मी और उमस से लोगों को राहत दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.