बिहारशरीफ से उखाड़ कर लाए गए एटीएम को बदमाशों ने पटना में फेंका, लाखों ले उड़े

खबरें बिहार की

पटना:  अंतरजिला बदमाशों के एक गिरोह ने बिहारशरीफ के लहेरी थाना अंतर्गत रामचंद्रपुर इलाके से एक्सिस बैंक के एटीएम को उखाड़कर पटना ले आया और बदमाश उसके पुर्जे-पुर्जे खोलकर लाखों रुपये उड़ा ले गये. रुपये निकालने के बाद बदमाशों ने एटीएम के पार्ट्स को जानीपुर थाने के निहुरा गांव के सामने खेतों में फेंक दिया. ग्रामीणों ने देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी. आनन-फानन में पहुंची पटना पुलिा ने मामले का सत्यापन कर बिहारशरीफ के संबंधित थाने को इसकी सूचना दी गयी. सूचना पाकर पटना पहुंची बिहारशरीफ की तकनीकी इकाई सेल की टीम ने इसका सत्यापन किया. टीम ने पुष्टि कर दी कि फुलवारीशरीफ स्थित जानीपुर के निकट फेंके गये एटीएम पार्ट्स लहेरी थाना क्षेत्र के ही हैं.

पुलिस के अनुसार एटीएम के पार्टस के साथ स्टेब्लाइजर, अग्नि रोधक संयंत्र भी मिले हैं. खास बात कि उसके इर्द-गिर्द शराब की खाली बोतलें, सिगरेट के पैकेट, मिक्सचर पैकेट, ग्लास आदि भी मिले हैं. उन सामान को देखकर लगता है कि बदमाशों ने रुपये निकाले जाने के दौरान वहां जमकर शराब भी पी थी. इस घटना ने पटना से लेकर नालंदा तक की पुलिस के कान खड़े कर दिये हैं. पुलिस की मानें तो घटना में पटना और आसपास के अपराधियों की संलिप्तता हो सकती है.

मौके पर पहुंची जानीपुर पुलिस ने खेतों से बरामद एटीएम के बिखरे पुर्जों को जुटा कर थाने पर ले आया. जांच के दौरान पता चला कि इस एटीएम का तार बिहारशरीफ से जुड़ा हुआ है. बिहारशरीफ तकनीकी इकाई सेल की टीम जानीपुर पहुंची. टीम में शामिल दारोगा सियाराम सिंह और मनोरंजन प्रसाद राय ने जांच कर बताया कि इसी एटीएम को रामचंद्रपुर इलाके से उखाड़ कर लाया गया है.

हालांकि बदमाश एटीएम में डाले गये रुपयों को ले भागा. बैंक अधिकारियों के अनुसार उस एटीएम में 1.60 हजार रुपये थे. इस संबंध में जानीपुर थानेदार मोहन प्रसाद सिंह ने बताया कि एफएसएल की टीम भी मिले एटीएम पार्टस के आधार पर जांच कर रही है.

Source: Live Cities News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *