Patna: स्टार फर्राटा धाविका हिमा दास (Hima Das) को शुक्रवार को असम पुलिस में उप अधीक्षक बनाया गया, जिसे इन्होंने बचपन का सपना सच होने जैसा बताया. हिमा को नियुक्ति पत्र असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल (Sarbananda Sonowal) ने सौंपा जो केंद्र में खेलमंत्री भी रह चुके हैं. यहां आयोजित एक समारोह में पुलिस महानिदेशक समेत शीर्ष पुलिस अधिकारी और प्रदेश सरकार के अधिकारी उपस्थित थे.

हिमा ने बाद में कहा कि वह बचपन से पुलिस अधिकारी बनने का सपना देखती आई हैं. उसने कहा, ‘यहां लोगों को पता है. मैं कुछ अलग नहीं कहने जा रही. स्कूली दिनों से ही मैं पुलिस अधिकारी बनना चाहती थी और यह मेरी मां का भी सपना था.’ हिमा ने कहा, ‘वह दुर्गापूजा के दौरान मुझे खिलौने में बंदूक दिलाती थी. मां कहती थी कि मैं असम पुलिस की सेवा करूं और अच्छी इंसान बनूं.’

एशियाई खेलों की रजत पदक विजेता और जूनियर विश्व चैंपियन हिमा ने कहा कि वह पुलिस की नौकरी के साथ खेलों में अपना कैरियर भी जारी रखेगी. उसने कहा, ‘मुझे सब कुछ खेलों की वजह से मिला है. मैं प्रदेश में खेल की बेहतरी के लिए काम करूंगी और असम को हरियाणा की तरह सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाला राज्य बनाने की कोशिश करूंगी. असम पुलिस के लिए काम करते हुए अपना कैरियर भी जारी रखूंगी.’

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने अंतरराष्ट्रीय एथलीट हिमा दास को शुक्रवार को औपचारिक रूप से पुलिस उपाधीक्षक पद पर नियुक्ति का पत्र दिया. दास को राज्य की ‘एकीकृत खेल नीति’ के तहत नियुक्त किया गया है. यहां सरुसजै खेल परिसर में उन्हें नियुक्ति पत्र दिया गया. असम पुलिस में नये भर्ती हुए 597 उप निरीक्षकों को भी मुख्यमंत्री ने नियुक्ति पत्र दिए.

उन्होंने इस अवसर पर नव नियुक्त उप निरीक्षकों और उनके परिजनों को शुभकामनाएं दी. युवाओं को खेल को करियर के तौर पर अपनाने के वास्ते प्रोत्साहन देने के लिए राज्य सरकार ने एकीकृत खेल नीति लागू की थी. सोनोवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने स्प्रिंटर हिमा दास को असम पुलिस में पुलिस उपाधीक्षक के तौर पर इसलिए नियुक्त किया है क्योंकि उन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पटल पर अपनी उपलब्धियों से प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

Source: Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here