अटल पथ की तरह पटना साहिब स्टेशन से पटना घाट तक बनेगा शानदार नई फोरलेन सड़क जानिए

खबरें बिहार की जानकारी

अभी जहां आर ब्लॉक से लेकर दीघा के बीच रेलवे लाइन के जगह शानदार सड़क का निर्माण हो चुका है । जिसे अटल पथ भी कहा जाता है। जो की पटना कि ही नहीं बिहार का सबसे स्मार्ट रोड कहा जाता है। वहीं इसी तर्ज पर अब पटना साहिब स्टेशन से पटना घाट तक फोरलेन सड़क का निर्माण की योजना बनाई गई है। पटना दीघा रेलवे लाइन पर बने सड़क की तरह ही होगा l पटना साहिब स्टेशन से लेकर पटना घाट के बीच रेलवे लाइन हटाकर अगले साल तक फोरलेन सड़क का निर्माण प्रारंभ कर दिया जाए

अभी जहां आर ब्लॉक से लेकर दीघा के बीच रेलवे लाइन के जगह शानदार सड़क का निर्माण हो चुका है । जिसे अटल पथ भी कहा जाता है। जो की पटना कि ही नहीं बिहार का सबसे स्मार्ट रोड कहा जाता है। वहीं इसी तर्ज पर अब पटना साहिब स्टेशन से पटना घाट तक फोरलेन सड़क का निर्माण की योजना बनाई गई है। पटना दीघा रेलवे लाइन पर बने सड़क की तरह ही होगा l पटना साहिब स्टेशन से लेकर पटना घाट के बीच रेलवे लाइन हटाकर अगले साल तक फोरलेन सड़क का निर्माण प्रारंभ कर दिया जाएगा।

इसकी जानकारी देते हुए पूर्व पथ निर्माण मंत्री और पटना साहिब विधायक नंदकिशोर यादव ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि रेलवे मंत्रालय भारत सरकार की रजामंदी मिल चुकी है। इसके अलावा उन्होंने यह भी जानकारी दी कि इस प्रोजेक्ट का डीपीआर बन चुका है, बिहार के साथ एमओयू साइन की प्रकृति है इसका मतलब साफ है कि इस सड़क का निर्माण का कार्य जल्द ही शुरू किया जाएगा इसके अलावा यह सड़क गंगा एक्सप्रेस वे जुड़ सकता है। जिससे कहीं ना कहीं राजधानी पटना में लोगों को जाम से निजात मिलेगा गंगा एक्सप्रेसवे बन जाने के बाद इसके अलावा पटना साहिब से पटना घाट तक किस फोरलेन के मर जाने के बाद अशोक राजपथ पर ट्रैफिक जाम की समस्या कम हो जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.