अस्ताचलगामी सूर्य को दिया गया अर्घ्य, सीएम नीतीश ने छठ की शुभकामनायें दी, घाटों का किया भ्रमण

खबरें बिहार की

पटना:  बिहार में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा नदी सहित विभिन्न घाटों पर भगवान सूर्य को अर्घ्य अर्पित किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अपने आवास 1, अणे मार्ग स्थित तालाब में भगवान भाष्कर को अपने परिवार के साथ अर्घ्य अर्पित किया.

उन्होंने राज्यवासियों के सुख, शांति, समृद्धि के लिये ईश्वर से प्रार्थना की. अस्ताचलगामी सूर्य के अर्घ्य के अवसर पर राज्यपाल श्री सत्य पाल मलिक एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दानापुर के नासरीगंज घाट से गायघाट तक स्टीमर से पटना महानगर के गंगा नदी के विभिन्न छठ घाटों का भ्रमण किया और छठव्रतियों एवं राज्यवासियों को छठ की शुभकामनायें दी.मुख्यमंत्री ने तमाम घाटों पर छठव्रतियों के लिये की गयी व्यवस्था, सुरक्षा व्यवस्था, साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था इत्यादि का बारिकी से अवलोकन किया.

पटना में गयी दो मासूम की जान

छठ पूजा पर पटना में दो मासूम की जान चली गयी. एक की पोखर में डूबने से, तो दूसरे की स्कॉर्पियो ने रौंद डाला. घटना के बाद माहौल मातम में बदल गया. भोजपुर के कुल्हड़िया से अपनी मां के साथ शिवम ननिहाल पुरैनिया, बिहटा आया था. उसकी मां व्रत व्रत कर रखी है. उसके शव को निकाला गया है.

वहीं दूसरी घटना में पटना पाली मुख्य मार्ग में अमहारा छठ घाट के निकट एक अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने अमहारा निवासी मनोहर ठाकुर का 10 वर्षीय पुत्र विशाल कुमार को रौंद दिया. मौके पर उसकी मौत हो गयी.

बक्सर के गंगा घाट पर उमड़ा आस्था का जन सैलाब

इधर बक्सर के गंगा घाट पर आस्था का जन सैलाब उमड़ पड़ा. व्रतियों ने अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. इस दौरान जिला प्रशासन ने सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये थे. डीएम और एसपी ने सभी छठ घाटो का जायजा लिया.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.