पाकिस्तान ने भारत में होने वाले एशिया कप 2018 में खेलने से इंकार कर दिया. जिसके बाद एशिया कप 2018 के आयोजन की जिम्मेदारी यूएई को सौंप दी गई है. पाकिस्तान ने भारत में खेलने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद एशियन क्रिकेट काउंसिल को ये कदम उठाना पड़ा. टूर्नामेंट का आयोजन इस साल 13 से 28 सितंबर तक दुबई और अबुधाबी में होगा.

कुआलालम्पुर में मंगलवार को एशिया क्रिकेट काउंसिल (एसीसी) की मीटिंग में ये फैसला लिया गया. इसमें टूर्नामेंट की जगह बदलने पर सदस्यों की सहमति से फैसला लिया गया. इसमें बीसीसीआई की ओर से सीईओ राहुल जौहरी शामिल हुए. जौहरी ने मौजूदा हालात को एसीसी बोर्ड के सामने रखा. उन्होंने बताया कि बीसीसीआई को किसी तटस्थ स्थान पर पाकिस्तान के साथ खेलने की क्लीयरेंस मिल गई है.

बता दें कि एशिया कप का आयोजन टी-20 और वनडे प्रारूपों में अदल-बदल कर किया जाता है. पिछली बार विश्व कप को ध्यान में रखकर इसका आयोजन टी-20 प्रारूप में किया गया था. इस साल एशिया कप में पूर्ण सदस्य भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के अलावा एक और टीम हिस्सा लेगी. इस तरह इस मुकाबले में अब कुछ 6 टीमें हो जाएगी. छठी टीम निर्णय निर्णय प्लेऑफ के माध्यम से तय किया जाएगा. प्लेऑफ मुकाबला यूएई, हांगकांग, नेपाल और ओमान बीच खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here