बिहार के अश्विन श्रीवास्तव ने फोर्ब्स 30 में एशिया के अंडर 30 उद्यमियों 2017 की सूचि में बनाई जगह

एक बिहारी सब पर भारी बिहारी जुनून

चंपारण के लाल और आइडिन वेंचर्स के सह-संस्थापक अश्विन श्रीवास्तव का नाम फोर्ब्स 30 के 30 एशिया 2017 की सूची में शामिल हुआ। उन्होंने बिहार को एक गर्व करने का एक और कारण दिया। अश्विन बेतिया में पैदा हुए थे और साहिबगंज में पले बढ़े। उनका मानना है कि स्कूल से सीखने की तुलना में अधिक, उन्होंने परिस्थितियों और  उसके आस-पास के परिस्थितियों से जीवन, व्यवसाय, राजनीति और वित्त के बारे में बहुत कुछ सीखा। हर बिहारी की तरह वह राजनीति में भी रूचि रखते हैं।

अश्विन श्रीवास्तव एक भारतीय उद्यम पूंजीवादी हैं, जिन्होंने 2015 में आइडिन वेंचर्स की स्थापना की। अश्विन को फोर्ब्स एशिया की सूची से वित्त और वेंचर कैपिटल श्रेणी में अंडर 30 के लिए चुना गया था।
साहिबगंज के संत जेवियर्स स्कूल और दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर.के. पुरम से पढाई करने के बाद अश्विन ने अपनी बैचलर ऑफ टैक्नोलॉजी और मास्टर ऑफ टेक्नोलॉजी मैकेनिकल इंजीनियरिंग में इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी बंबई से पूरी की। पढाई के साथ ही बहुमुखी प्रतिभा के धनी आश्विन ने कॉलेज में थिएटर, डिबेट, रोबोटिक्स प्रतियोगिताओं में भाग लिया। साथ ही छात्रावास परिषद का सदस्य और उद्यमिता सेल, आईआईटी बॉम्बे के प्रबंधक भी रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.