भारतीय टीम के दिग्ग्ज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल में लंबे समय से चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा थे। अपनी शानदार गेंदबाजी की बदौलत उन्होंने धोनी की टीम CSK को 2010 और 2011 के सीजन में चैंपियन बनाया था। हालांकि पिछले कुछ समय से अश्विन बतौर कप्तान किंग्स इलेवन पंजाब की टीम के साथ जुड़े थे। मगर मीडिया रिपोर्टस की माने तो यह धुरंधर ऑफ स्पिनर जल्द ही पंजाब की टीम को अलविदा कह सकता है। रिपोर्टस के मुताबिक अश्विन ने IPL में अपने सफर को जारी रखने के लिए नई टीम का चयन कर लिया है।

रविचंद्रन अश्विन जल्द ही दिल्ली कैपिटल्स के साथ आईपीएल में नई पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के सूत्रों ने कहा कि अश्विन को टीम में शामिल करने की सारी प्रक्रिया पूरी हो चुकी है और जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि KXIP के सह-मालिक नेस वाडिया ने इन अफवाहों का खंडन किया है। उन्होंने कहा कि अश्विन के नेतृत्व में, पंजाब ने पिछले दो सीजन के पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया है। पंजाब की टीम 2018 में सातवें और 2019 में छठे स्थान पर रही थी।

इससे पहले, किंग्स इलेवन पंजाब के नवनियुक्त कोच और निदेशक अनिल कुंबले ने टीम में अश्विन के भविष्य पर खुलकर कोई बात नहीं कही है। उन्होंने कहा कि अभी ही मैंने टीम की बागडोर संभाली है और 2020 के लिए टीम कंबीनेशन के बारे में फिलहाल सोचना थोड़ा जल्दबाजी होगा। मुझे अभी टीम के खिलाड़ियों के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं है। कौन से खिलाड़ी टीम के साथ जुड़े रहेंगे और किस प्लेयर को निकाला जाएगा इसका फैसला बाद में किया जाएगा।

गौरतलब है कि अश्विन के टीम के बाहर होने से किंग्स इलेवन पंजाब की कमान केएल राहुल को सौंपी जा सकती है। इस बात की पुष्टि KXIP के सूत्र ने भी की। उसने बताया कि हां इस बात की अधिक संभावना है कि राहुल को टीम का कप्तान बनाया जाए क्योंकि वह वरिष्ठ खिलाड़ियों में से एक है और उनको टीम की कमजोरी और ताकत के बारे में पता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here