बारात पहुंचते ही ससुर ने गिफ्ट की बाइक, दूल्हे ने तत्काल रख दी एक नेक डिमांड

जागरूकता

पटना: शहर में बदलाव के दो उदाहरण देखने को मिले। शादी के तुरंत बाद एक नवविवाहिता अपने कॅरियर को बनाने के लिए विदाई होते ही कॉलेज परीक्षा देने पहुंची जहां उसने तीन घंटे बैठकर परीक्षा दी। वहीं एक दूल्हे ने ससुर से हेलमेट की मांग की।

खुद से नहीं करनी पड़ेगी शुरुआत

दरअसल, राजधानी के जलालपुर के देशराज का विवाह सेमरी लोहाबाद के लक्ष्मी से तय हुआ था। मंगलवार को बारात पहुंची थी। बारात के पहुंचने पर द्वारचार का कार्यक्रम हुआ। जिसमें ससुर हरी सिंह ने अपने दामाद को स्पेलेंडर प्रो बाइक दी। देशराज ने कहा जिंदगी बचाने के लिए हेलमेट महत्वपूर्ण होता है, आप बाइक दे रहे तो मुझे एक हेलमेट और साथ में दे। दूल्हे की बात को मानते हुए दुल्हन पक्ष ने रात के समय ही दूल्हे के लिए हेलमेट मंगाया। इस बीच करीब आधे घंटे तक शादी का प्रोग्राम रुका रहा।

इधर परीक्षा देने पहुंची नवविवाहिता

शहर में कैलाश नारायण शर्मा की बेटी अर्चना की शादी रत्नेश शर्मा से मंगलवार को हुई थी। शादी के अगले दिन वह विदा होने के बाद सीधे गार्डन से नेहरू डिग्री कॉलेज अपने एलएलबी छठवें सेमेस्टर की परीक्षा देने पहुंची। नवविवाहिता ने बताया कि विवाह और शिक्षा दोनों ही जीवन में एक बार होते हैं। इसलिए दोनों का अपने जीवन में महत्वपूर्ण स्थान है। उनके पति रत्नेश खुद परीक्षा केंद्र छोड़ने और लेने पहुंचे।

Source: Dainik Bhaskar

Leave a Reply

Your email address will not be published.