देश में लॉक डाउन (Lock Down) की हालत में लोगों के मनोरंजन और पुराने दिन याद दिलाने के लिए तीन दशकों बाद आज एक बार से ‘रामायण’ का प्रसारण किया गया. आज सुबह 9 बजे जब ‘रामायण’ (Ramayana) री-टेलीकास्ट हुआ तो लोगों ने सोशल मीडिया पर इसे देखते हुए अपनी कई यादें शेयर की. इससे ही अंदाजा लगा लीजिए कि पुराने दौर में ये शो किस कदर पसंद किया जाता था. यही नहीं इस शो ने भगवान राम का किरदार निभाने वाले एक्टर अरुण गोविल (Arun Govil) की जिंदगी की बदल कर रख दी थी. उन्होंने इसी शो के लिए अपनी एक बुरी आदत को छोड़ दिया था. इसका खुलासा अरुण ने खुद किया था.

दरअसल, कुछ समय पहले ‘रामायण‘ की पूरी टीम सीरियल के 33 साल पूरे होने के जश्‍न में कपिल शर्मा के शो पर शिरकत करने पहुंची थी. इस दौरान अरुण गोविल के साथ दीपिका चिखलिया और सुदेश लहरी ने शो के दौर में उनके साथ हुए कुछ दिलचस्प किस्से शेयर किए. इन्हीं में से एक किस्सा था, जिसमें अरुण गोविल ने बताया था कि उन्होंने सिगरेट की लत कैसे छोड़ी.

गोविल बताते हैं कि ‘उन दिनों मैं भानुमती के साथ एक तमिल की शूटिंग कर कर रहा था. इस फिल्म में मैं बालाजी तिरुपति के किरदार में था. मुझे सिगरेट पीने का शौक था. एक बार लंच के बाद मुझे तलब लगी और मैं सेट पर ही एक पर्दे के पीछे जाकर सिगरेट पीने लगा. तभी वहां पर एक सज्जन आए और मुझे घूरकर देखते हुए ना जाने क्या-क्या सुनकर चले गए. मुझे उनकी भाषा समझ में नहीं आई तो मैंने पास में ही खड़े एक शख्स से पूछा कि ये मुझसे क्या कह रहे थे? इस पर मुझे पता चला कि वो सज्जन कह रहे थे कि हम तो तुम्हें भगवान समझते हैं और तुम यहां बैठ कर सिगरेट पी रहे हो?’

इस किस्से को बताते हुए अरुण कहते हैं कि ‘कपिल जी, वो दिन था और आज का दिन है… मैंने कभी सिगरेट नहीं पी है’. इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया था कि पहली बार जब वो रामानंद सागर के सामने भगवान राम के किरदार के लिए ऑडीशन देने पहुंचे थे तब उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था. हालांकि बाद में उन्हें कॉल आया कि उन्हें रामायण में ‘राम’ का किरदार मिल गया है.

Sources:-News18

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here