आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए सिंदूर से करें ये खास उपाय, मां लक्ष्मी होंगी जल्द प्रसन्न

जानकारी

हिंदू धर्म में सिंदूर का विशेष महत्व है। मांगलिक कार्यों से लेकर हर शुभ काम में सिंदूर का इस्तेमाल जरूर किया जाता है। वहीं दूसरी ओर सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु की कामना करते हुए अपनी मांग भरती हैं। इसी कारण कहा जाता है कि सिंदूर के बिना सुहागिन स्त्री का श्रृंगार अधूरा है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, सिंदूर से कुछ खास उपाय करके व्यक्ति हर काम में सफलता पाने के साथ शारीरिक, मानसिक और आर्थिक समस्याओं से छुटकारा पा सकता है। जानिए सिंदूर से कौन से उपाय करना होगा शुभ।

सिंदूर से करें ये खास उपाय

पति के अच्छे स्वास्थ्य के लिए

सुहागिन महिलाएं सभी कामों से निवृत्त होकर स्नान आदि करने के बाद साफ-सुथरे वस्त्र धारण करके मां गौरी को की पूजा करने के साथ सिंदूर अर्पित करें। इसके बाद इस सिंदूर से अपनी मांग भर लें। ऐसा करने से पति का स्वास्थ्य सही रहता है।

मान-सम्मान के लिए

अगर घर या फिर ऑफिस में कोई भी आपकी परवाह नहीं करता है और हर कोई अनदेखा कर देता है, तो तीन बुधवार लगातार सिंदूर संबंधी इस उपाय को अपना सकते है। इसके लिए बुधवार की सुबह एक पान में थोड़ी सी फिटकरी और सिंदूर रखकर मोड़ लें। इसके बाद इसे किसी पीपल के पेड़ के नीचे रखकर किसी पत्थर से चबा दें और सीधे घर चले आएं।

नकारात्मक ऊर्जा भगाने के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, अगर घर में नकारात्मक ऊर्जा का बहुत अधिक प्रकोप होता है, तो वहीं रहने वाले लोगों के स्वास्थ्य और तरक्की पर बुरा असर पड़ता है। इसलिए निगेटिव एनर्जी को हटाने के लिए लगातार 40 दिन मुख्य द्वार में तेल में थोड़ा सा सिंदूर मिलाकर लगाएं।

मां लक्ष्मी की कृपा के लिए

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए नियमित रूप से मां लक्ष्मी की पूजा करने के बाद मुख्य द्वार में थोड़ा सा सिंदूर लगाएं। ऐसा करने से महालक्ष्मी की कृपा हमेशा बनी रहती है।

बिजनेस में बढ़ोत्तरी के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर व्यापार में लगातार घाटा हो रहा है, तो एक एकाक्षी नारियल लें और उसमें सिंदूर लगाकर एक लाल कपड़े में बांध दें। इसके बाद मां लक्ष्मी को अर्पित करने के साथ विधिवत पूजा करें। इसके बाद इसे ऑफिस या कारखाने में किसी साफ सुथरी जगह पर रख दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.