अरिजीत सिंह: जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई

कही-सुनी मनोरंजन

अरिजीत सिंह, जिनका जन्म 25 अप्रैल 1987 को पश्चिम बंगाल में हुआ था। वैसे तो हमारी फिल्म इंडस्ट्री में बहुत से गायक हैं जिनके आवाज के बिना हमारी फिल्में अधूरी हैं। ऐसे में बहुत ही प्रसिद्ध और आवाज के धनी अरिजीत सिंह का नाम हमारी जुबां पर ना आए ऐसा तो हो ही नहीं सकता। अरिजीत सिंह, जो कि भारत के प्रसिद्ध गायक और प्रोग्रामर हैं। आज के जेनेरेशन की सुबह भी इनके गानों से ही होती हैं। फिल्म ‘आशिकी 2’ में गाये हुए इनके गाने ‘तुम ही हो’ इतना फेमस हुआ लोगों के बीच कि हर युवा के जुवान पे सिर्फ यही गाना सुनाई देता था। एक के बाद एक हिट गाने, जिसकी वजह से वो आज एक जानी-मानी हस्ती हैं। उन्हें एक या दो बार नहीं बल्कि उन्हें कई बार बहुत सारे  पुरस्कारों से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Related image

उनके गाने सुनने के बाद कुछ और सुनने का मन ही नहीं करता। उनके गाने इतने सुरीले और मधुर होते हैं कि किसी को भी उनकी आवाज से प्यार हो जाये। वैसे तो अरिजीत सिंह के गानों की लिस्ट बेहद लम्बी हैं लेकिन आज हम उनके बेहद पोपुलर गानों की बात करेंगे, जो ना केवल हिट हुईं हैं बल्कि हर एक नौजवान और संगीत प्रेमी के लिस्ट में जरुर मिल ही जायेगी।

आइये जानतें हैं अरिजीत सिंह के कौन-कौन से बेहद पोपुलर गाने हैं, कहीं ये आपके भी फेवरेट तो नहीं:-

  1. तुम ही हो

यह गाना ‘आशिकी 2’ फिल्म का है जिसे बेशक आवाज दी है अरिजीत सिंह ने। यह फिल्म 2013 में रिलीज़ हुई थी और यह फिल्म लोगों को बहुत ही ज्यादा पसंन्द आई थी और वहीँ इसके गाने भी हर युवा की जुबां पे होते थे। इसी गाने के साथ अरिजीत सिंह का करियर ग्राफ भी उचाईयों की शिखर पे पहुँचता दिखाई देने लगा।

Related image

  1. मुस्कुराने की वजह तुम हो

फिल्म ‘सिटीलाइट’ का यह गाना लोगों के बीच काफी पोपुलर हुआ। 2014 में रिलीज़ हुई यह फिल्म काफी सवेंदनशील फिल्म थी। ये गाना सुनकर बहुत ही सुकून महसूस होता है, अगर आपने अभी तक यह गाना नहीं सुना है तो आपको जरुर ट्राई करना चाहिए।

Related image

  1. हमदर्द

‘एक विलन’ फिल्म का यह गाना खास तौर पर मुझे बहुत पसंद हैं। 2014 में आई इस गाने की लिरिक्स बहुत ही प्यारी है जिसे अरिजीत सिंह की आवाज़ ने और भी ज्यादा प्यारा बना दिया है। अगर आप चाहें तो अपने प्यार के एहसास को और भी ज्यादा बढ़ने के लिए ये गाना आप अपने लव ऑफ़ द लाइफ को भी डेडीकटे कर सकते हैं।

Image result for हमदर्द एक विलन

  1. जनम-जनम

‘दिलवाले’ फिल्म का यह गाना अरिजीत सिंह ने बड़े ही शिद्दत के साथ गाया है। इस गाने को सुनकर किसी को भी अरिजीत की आवाज से प्यार हो जाएगा।

Image result for जनम-जनम

  1. अगर तुम साथ हो

यह गाना ‘तमाशा’ मूवी का है जो कि कई लोगों के दिलों के करीब होगा। इस गाने के बोल दिल को छूने वाले हैं, जिसे आप इस गाने के लिरिक्स के द्वारा सुन सकते हैं। यह फिल्म 2015 में रिलीज़ हुई लेकिन इस फिल्म को लोगों से कुछ खास रेस्पोंड नहीं मिला।

Related image

  1. नशे सी चढ़ गयी

फिल्म ‘बेफिकरे’ जो कि 2016 में रिलीज़ हुई, का यह सोंग युवाओ के बीच बेहद पोपुलर हुआ। इस फिल्म ने लोगों को काफी निराश किया लेकिन वहीँ युवाओं को काफी पसंद आया। सच तो ये है कि भले ही मूवी कैसी भी लगी हो लोगों को लेकिन इस फिल्म का यह गाना सबको बहुत ही ज्यादा पसंद आया।

Image result for नशे सी चढ़ गयी

  1. मैं फिर भी तुमको चाहूँगा

यह गाना नोबेल बेस्ड फिल्म ‘हाफ गर्लफ्रेंड’ का है। यह फिल्म 2017 में रिलीज़ हुई थी और उस फिल्म का यह गाना बहुत ही सुरीली और मधुर आवाज में गाया गया है। वैसे तो यह फिल्म लोगों को कुछ खास पसंद नहीं आई लेकिन इस फिल्म के गानों ने खुद धूम मचाई।

Related image

  1. आज से तेरी

फिल्म ‘पैडमैन’ 2017 का यह गाना लोगों को काफी पसंद आया। यह फिल्म प्रेरणादायक होने की वजह से भी काफी हद लोगों के द्वारा पसंद की गयी। आप ये गाना बेशक़ अपनी लाइफपार्टनर को जरुर डेडीकेट कर सकते हैं।

Image result for आज से तेरी

  1. ऐ दिल है मुश्किल/चन्ना मेरेया

‘ऐ दिल है मुश्किल’ फिल्म का ये टाइटल ट्रैक लोगों के द्वारा काफी पसंद किया गया। यह मूवी 2017 में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने लोगों को आज के युवाओं की वास्तविक जीवन से रूबरू कराया। इसी फिल्म का एक और गाना है ‘चन्ना मेरेया’ गाना जो आज के जेनेरेशन के आशिकों के जुवां पे था और काफी पोपुलर भी हुआ।

Image result for ऐ दिल है मुश्किल/चन्ना मेरेया

  1. तेरा यार हु मैं

फिल्म ‘सोनू के टीटू की स्वीटी’ का यह गाना लोगों के बहुत ही ज्यादा पसंद किया गया। यह फिल्म 2018 में रिलीज़ हुई है, इस फिल्म को भी लोगों ने काफी सराहा और बहुत तारीफें बटोरी। यह सोंग आप चाहें तो अपने खास दोस्त को अपना प्यार जताने के लिए जरुर डेडीकेट कर सकते हैं।

Image result for तेरा यार हु मैं

जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई, भगवान् करे आप हमेशा ऐसे ही गाते रहे। वैसे, मुझे तो उनके गाये हुए सारे गाने बहुत ही पसंद हैं। ऐसा कोई भी दिन नहीं जाता जिस दिन मैं अरिजीत सिंह के गाये हुए गाने ना सुनु! अगर आप भी अपने दिन की शुरुआत अच्छे और प्यारे गानों के साथ करना चाहते हैं तो अरिजीत सिंह के गाने सुनने ना भूलें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.