अपने पुराने साथियों से मिले सीएम नीतीश कुमार, कहा- मैं सेवा करता रहूंगा, काम में कमी है तो बताइए

राजनीति

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि 16 साल से हम बिहार की सेवा कर रहे हैं। हमलोग तो पूरी कोशिश कर ही रहे हैं। लोगों ने देखा है कि पहले यहां की सड़कें कैसी थी और अब सड़कें कितनी अच्छी हैं। कहीं कोई कमी है तो मुझे बताइए। उसका भी समाधान करने की हमलोग पूरी कोशिश करेंगे। रविवार को मुख्यमंत्री ने बाढ़ लोकसभा (पुराना) क्षेत्र के अंतर्गत बख्तियारपुर विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न स्थानों का भ्रमण कर पुराने साथियों से मुलाकात की।

मुख्यमंत्री ने दनियावां प्रखण्ड के दनियावां, खुसरूपुर प्रखंड के पंचरूखिया तथा बख्तियारपुर प्रखण्ड के अपने पुराने साथियों से मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। मुलाकात के क्रम में मुख्यमंत्री ने अपने पुराने सहयोगियों एवं कार्यकर्ताओं से कहा कि आपलोगों ने हमें पांच बार सांसद बनाया। अब तो हम बिहार की सेवा में लगे हैं। बीच-बीच में कभी-कभी आने-जाने का मौका मिलता रहा लेकिन मेरे मन में इच्छा हो रही थी कि एक बार हम खुद भी आपलोगों से मिलें। इसी क्रम में हम सभी जगह जाकर आपलोगों से मिल रहे हैं।

आपलोगों की बात सुनकर मुझे बहुत अच्छा लगा। आपलोगों ने शुरू से ही अपना स्नेह मुझे दिया है, जिसे हम जीवन भर कभी भूल नहीं पायेंगे। सीएम ने कहा कि आज भी आपलोगों ने बहुत चीजों के बारे में जानकारी दी है, उन सब चीजों को दिखवाएंगे और जो भी संभव होगा करेंगे। हम आपकी सेवा करते रहेंगे। आप सबलोगों से मेरा एक ही आग्रह है कि आपस में प्रेम और भाईचारे का भाव रखिये। नई पीढ़ी को भी हमेशा यही सिखाकर रखिएगा कि बिना वजह का विवाद और झगड़ा न करें। आपस में प्रेम और भाईचारे का भाव रखें। आपलोगों से मिलकर मुझे बहुत खुशी हुई है।

भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने मछरियावां, मुड़ेरा, नयका रोड मकसुदपुर, दनियावां, शुकर बेकचक, छोटकी नवादा, मीरनगर, खुसरूपुर, मोसिमपुर, बाहापुर, रूकुनपुरा, सैदपुर, बेनीपुर, ग्यासपुर, विधिपुर, लखीपुर, डोमा करौता, मोगलपुरा, लखनपुर, चंपापुर, देदौर, नया टोला, सिमरी, रवाइच, बख्तियारपुर सहित कई जगहों पर रूककर अपने पुराने साथियों एवं कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। जगह-जगह पर लोगों ने मुख्यमंत्री का पुष्प-गुच्छ, फूल- मालाओं एवं पुष्प वर्षा कर स्वागत किया।

भ्रमण के दौरान जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा, सेवानिवृत्त प्रोफेसर एवं जदयू नेता जनार्दन सिंह सहित कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। भ्रमण के पश्चात बख्तियारपुर में मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानी पंडित शीलभद्र याजी, स्वतंत्रता सेनानी शहीद मोगल सिंह, स्वतंत्रता सेनानी कविराज रामलखन सिंह, स्वतंत्रता सेनानी शहीद नाथुन सिंह यादव एवं स्वतंत्रता सेनानी डुमर सिंह की आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। मुख्यमंत्री ने स्वतंत्रता सेनानी शहीद नाथुन सिंह के बख्तियारपुर स्थित आवास पर जाकर उनके परिजनों से मुलाकात भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.