एक और पकड़उआ शादी, रेलवे इंजीनियर से शादी के बाद दुल्हन बोली- मांग रहा था दहेज में 50 लाख

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में अक्सर पकड़उवा विवाह के मामले सामने आते रहे हैं। ताजा मामला बिहार के वैशाली जिले का है जहां ड्यूटी से लौट रहे एक रेलवे इंजीनियर को पकड़ कर जबरदस्ती उसकी शादी करा दी गयी। शादी के बाद दुल्हन ने अपने दूल्हा पर 50 लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया है।

रेलवे में सेक्शन इंजीनियर के पद पर समस्तीपुर में पोस्टेड दुर्गा शरण ने लड़की वालों पर सनसनीखेज आरोप लगाते हुए स्थानीय जोरावनपुर थाने में मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के मुताबिक, दुर्गा शरण ने आरोप लगाया है कि वह शनिवार रात 9 बजे अपने दोस्त सौरभ के पास ड्यूटी से बिदुपुर लौट रहा था, तभी जनदाहा पावर ग्रिड के पास बोलेरो और दो बाइक पर सवार करीब 15 लोग आए। उन लोगों ने उसकी आंखों में मिर्च का पाउडर डाल दिया।

इसके बाद बोलेरो से राघोपुर पश्चिमी गांव ले आए। वहां मारपीट की और फिर एक लड़की से जबरदस्ती शादी करा दी। युवक ने पुलिस को बताया कि वह लड़की को नहीं जानता है। किसी तरह लड़की वालों के चंगुल से छूटकर रविवार को जोरावनपुर थाने पहुंचा और पुलिस से मदद की गुहार लगाई।

वहीं दुल्हन प्रियंका कुमारी का कहना है कि करीब एक साल से दुर्गाशरण से मेरी बातचीत होती थी। हम दोनों के बीच शादी को लेकर रजामंदी बन गयी थी। कुछ दिनों पहले उसने अचानक शादी से मना कर दिया और दहेज में 50 लाख रुपए की मांग करने लगा। मैंने यह बात परिवार वालों को बताई, इसके बाद घरवालों ने उसी लड़के से मेरी शादी कराने का फैसला किया। इस सवाल पर कि लड़के से उसकी पहचान कैसे हुई, प्रियंका ने कहा दुर्गाशरण के घर के बगल में मेरे जीजा अनिल सिंह रहते थे। उन्होंने ही दुर्गाशरण से मेरा परिचय कराया था।

Source: Live Bihar

Leave a Reply

Your email address will not be published.