anita singh

बिहार की इस बहू ने सिंगापुर, हांगकांग और इंग्लैंड की महिलाओं को दी मात, जीता खिताब….

अंतर्राष्‍ट्रीय खबरें

बिहार के मुंगेर जिले के बरियारपुर प्रखंड के ब्रह्मस्थान निवासी अभिषेक सिंह की पत्नी अनिता सिंह ने मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 का खिताब अपने नाम कर लिया है।

 

27 अक्टूबर को राजस्थान के उदयपुर में आयोजित प्रतियोगिता में 42 प्रतिभागियों को कड़ी टक्कर देकर अनिता ने यह खिताब अपने नाम किया है। उन्होंने मिसेज इंडिया यूनिवर्स एनसीआर 2017 और मिसेज इंडिया यूनिवर्स 2017 करेजियस अवार्ड की भी विजेता बनीं।

इस प्रतियोगिता में भारत के सभी राज्यों के साथ साथ सिंगापुर, हांगकांग और यूके से भी प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ये सभी भारत के अलग अलग राज्यों से ताल्लुक रखती थीं।अनिता सिंह ने इस प्रतियोगिता में एनसीआर रीजन का प्रतिनिधित्व किया।

anita singh

फिलहाल अनिता सिंह गुडगांव की टीसीएस कंपनी में प्रोजेक्ट मैनेजर के पद पर कार्यरत हैं। इससे पहले वो लंदन में भी एक साल काम कर चुकी हैं। अनिता सिंह ZUMBA की भी जानी मानी इंस्ट्रक्टर हैं। अनिता सिंह यूपी की मिर्जापुर की रहनेवाली हैं।

नौ साल पहले अनिता और अभिषेक की शादी हुई थी। अनिता सिंह का चार साल का बेटा हैं। अनिता सिंह ने कहा कि मैं शुरु से ही मैं पढ़ाई में अव्वल रही हूं। टीसीएस कंपनी में फिलहाल काम कर रही हूं और कंपनी द्वारा कई बार सम्मानित किया जा चुका है।

anita singh

अनिता सिंह ने कहा कि पिता बेटियों से बहुत प्यार करते हैं लेकिन मैं चाहती हूं कि पिता बेटियों से प्यार तो जरुर करे लेकिन इससे भी ज्यादा जरुरी है कि वो उन्हें आत्मनिर्भर बनाएं। आज बेटियों को प्यार करने के साथ साथ खुद अपने पैर पर खड़ा होने के लिए प्रोत्साहित करने की जरुरत है।

अनिता सिंह समाज सेवा से भी जुड़ी हुईं हैं और दहेज प्रथा और बाल विवाह की विरोधी हैं। मिस इंडिया यूनिवर्स ने समाज के सभी लोगों से इन बुराईयों को जड़ से मिटाने के लिए आगे आने की भी अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.