पटना में AMITY University तो भागलपुर में खुलेगा IIIT

खबरें बिहार की

AMITY University बिहार का तीसरा निजी विवि होगा। वहीं भागलपुर में ट्रिपल आइटी की स्थापना होगी। इसके लिए 44 करोड़ रुपये मंजूर की गयी है।

बिहार की एनडीए सरकार की कैबिनेट की बैठक में आज कई महत्‍वपूर्ण फैसले लिए गए। बैठक की अध्‍यक्षता मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने की। इसमें डिप्‍टी सीएम सुशील मोदी सहित सभी मंत्री शामिल रहे।

बैठक में भागलपुर में ट्रिपल आइटी की स्थापना के 44 करोड़ स्‍वीकृत किए गए। पटना में AMITY University को मंजूरी मिली। यह निजी क्षेत्र का संस्थान है। साथ ही जैविक खेती के लिए 129 करोड़ 77 लाख की योजना स्‍वीकृत की गई।




मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बिहार मंत्रिमंडल की आज संपन्न हुई बैठक में कुल 28 एजेंडों और तीन विधेयकों पर मुहर लगी है। मंत्रिमंडल की बैठक में कृषि के लिए सरकार ने 129 करोड़ रुपये मंजूर की गयी है।

इसके साथ ही पीएम फसल बीमा योजना के लिए 145 करोड़ रुपये, भागलपुर कृषि विवि के लिए 114 करोड़ रुपये, जैविक खेती के लिए 60 करोड़ रुपये, बिहार विकास मिशन के लिए 120 और गया सीवरेज प्लांट के लिए 370 करोड़ रुपये स्वीकृत किया गया है।




साथ ही एससी-एसटी, प्लस टू स्कूलों उत्क्रमित किये जाने का फैसला भी लिया गया है। वहीं 84 अनुमंडलों में मत्स्य प्रसार पदाधिकारी नियुक्त होंगे। जबकि AMITY University को मंजूरी दी गयी है।

जिसके बाद AMITY University बिहार का तीसरा निजी विवि होगा। वहीं भागलपुर में ट्रिपल आइटी की स्थापना होगी। इसके लिए 44 करोड़ रुपये मंजूर की गयी है।


AMITY University



Leave a Reply

Your email address will not be published.