टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति बच्चे हो या बड़े सभी उम्र के दर्शकों को काफी पसन्द है. बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन कौन बनेगा करोड़पति के 12वें सीजन के साथ लौटने वाले है. इसकी जानकारी सोनी टीवी ने अमिताभ बच्चन का एक वीडियो शेयर कर दिया है. इस वीडियो में अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति-12 के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी देते दिखाई दे रहे हैं.

हाल ही में सोनी टीवी के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर अमिताभ बच्चन का एक वीडियो शेयर किया गया है. इस वीडियो में अमिताभ केबीसी-12 के रजिस्ट्रेशन के बारे में जानकारी देते दिखाई दे रहे हैं. अमिताभ बच्चन इस वीडियो में कह रहे हैं, ‘हर चीज पर ब्रेक लग सकता है. नुक्कड़ की चाय को चाय पर होने वाली हैलो-हाय को. सड़कों के साथ यारी को, ट्रिपल सीट सवारी को. हर चीज को ब्रेक लग सकता है. ऑफिस वाली चाकरी को, आधी रात वाली तफरी को. शॉपिंग मॉल वाले प्यार को, चौराहे के यार को….’

इस वीडियो के आखिर में अमिताभ कहते हैं कि ‘एक चीज को ब्रेक नहीं लग सकता… सपनों को.. सपनों को उड़ान देने फिर आ गए हैं मेरे सवाल और आपके केबीसी रजिस्ट्रेशन 9 मई रात 9 बजे सिर्फ सोनी पर’. यानी अमिताभ बच्चन ने अपनी कविता के जरिये केबीसी-12 के रजिस्ट्रेशन एनाउंस कर दिए हैं, जो कि 9 मई से शुरू हो रहे हैं.

9- 22 मई चक चलेगा रजिस्ट्रेशन

KBC के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 22 मई तक चलेगी. इस दौरान अमिताभ बच्चन हर दिन रात 9 बजे सोनी चैनल पर एक सवाल पूछेंगे. इन सवालों का जवाब एसएमएस या सोनीलिव के प्लेटफार्म के माध्यम से दिया जा सकेगा. सही जवाब देने वालों में से शार्टलिस्ट किये गये लोगों से फोन से संपर्क किया जाएगा. तीसरे चरण में चुने हुए प्रतिभागियों की ऑनलाइन सामान्य ज्ञान की परीक्षा होगी और उन्हें अपना वीडियो बनाकर सोनी लिव के माध्यम से भेजना होगा. चौथे और आखिरी चरण में चुने हुए प्रतिभागियों का वीडियो कॉलिंग से इंटरव्यू होगा.

सब कुछ डिजिटल माध्यम से होगा

ये सारी प्रकिया होने के बाद प्रतिभागी को KBC 12 में हिस्सा लेने का मौका मिलेगा. इस बार सबसे खास बात यह है कि प्रोमो रिकॉर्डिंग से लेकर प्रतिभागियों के चुनाव तक पूरी प्रोसेस घर बैठे डिजिटल माध्यम से होगी. रजिस्ट्रेशन प्रोमो का वीडियो अमिताभ बच्चन ने अपने घर से ही शूट किया है. फिल्म निर्देशक नितेश तिवारी ने इसका डायरेक्शन किया है.

dezine quest

Sources:-Prabhat Khabar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here