amitabh bacchan relation patna

बिहार से है सुपर स्टार अमिताभ बच्चन का पुराना रिश्ता, उनके दिल में बसता है पटना- बर्थडे स्पेशल

मनोरंजन

बॉलीवुड सुपर स्टार अमिताभ बच्चन का बिहार से भी नाता रहा है। कम लोग ही जानते हैं कि अमिताभ की सास इंदिरा गोस्वामी की पढ़ाई पटना में हुई है।

इंदिरा की शादी भोपाल के रहने वाले पत्रकार और लेखक तरुण कुमार भादुड़ी के साथ हुई। इसके बाद वे इंदिरा भादुड़ी हो गईं। उनकी बेटी जया भादुड़ी से अमिताभ की शादी हुई है। जया भादुड़ी की ननिहाल बिहार की राजधानी पटना में है।

 

इंदिरा भादुड़ी का बचपन पटना में बीता था। उनकी पढ़ाई पटना में ही हुई थी। भोपाल में अंग्रेजी अखबार ‘स्टेट्समैन’ के संवाददाता तरुण कुमार भादुड़ी से उनकी शादी हुई। ये वही तरुण भादुड़ी हैं, जिन्होंने चंबल के बीहड़ में डकैतों के साथ रहकर उनके जीवन को समझा था।

amitabh bacchan relation patna

इसके बाद उन्होंने ‘अभिशप्त जंगल’ नाम से बंगाली भाषा में एक किताब लिखी थी। अमिताभ बच्चन की चर्चित फिल्म ‘शोले’ तरुण भादुड़ी की किताब से ही प्रेरित बताई जाती है।

 

तरुण भादुड़ी भोपाल के श्यामला हिल्स इलाके में रहते थे। उनका निधन 1996 में हो गया। इसके बाद वहां उनकी पत्नीभ इंदिरा भादुड़ी रहती हैं। वहां अमिताभ का पूरा परिवार उनसे मिलने जाता रहता है।

अमिताभ के परिवार की सबसे छोटी सदस्य आराध्या (अभिषेक और ऐश्वर्या की बेटी) भी कई बार उनसे मिलने जा चुकी हैं। जया बच्चन भी नवरात्रि के अवसर पर कई बार अपनी मां के पास भोपाल के काली बाड़ी मंदिर में सिंदूर खेलने जा चुकी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.