कुछ ऐसा है अमिताभ बच्चन का 10 हजार स्क्वेयर फीट में 2 मंजिला जलसा, दंग रह जायेंगे आप

मनोरंजन

इसमें कोई शक नहीं कि जब भी कोई आम आदमी पहली बार मुंबई आता है, तो वो सबसे पहले महानायक अमिताभ बच्चन का ही घर देखना चाहता है। अमिताभ बच्चन का बंगला जलसा वास्तव में काफी खूबसूरत है। इसलिए अगर इसे जन्नत का नाम दिया जाए तो गलत नहीं होगा।

बिग बी जिस घर में रहते हैं, जिसमें सभी लग्जरी चीजें मौजूद हैं और अमिताभ ने उसे अपने हिसाब से डिजाइन किया है। अमिताभ के घर में बिग बी के लिए अलग से एक रूम है, जिसमें दीवार पर कई तस्वीरें और स्मृतियां लगी हुई है।

 

बताया जाता है कि अमिताभ जिस घर में रहते हैं, उसमें कई महंगे इंटीरियर सामान लगाए हुए हैं। जलसा में अमिताभ बच्चन ने अलग से मंदिर भी बनवा रखा हैं, जहां कई भगवानों की मूर्तियां रखी हुई है।

amitab bacchan jalsa

ये दो मंजिला घर करीब 10 हजार स्क्वेयर फीट में फैला हुआ है। उनके घर की फ्लोरिंग इटैलियन मार्बल की है। वहीं, बाथरूम फिटिंग्स को खासतौर पर फ्रांस और जर्मनी से मंगवाया गया है।

amitab bacchan jalsaamitab bacchan jalsa

बिग बी का दूसरा बंगला ‘प्रतीक्षा’ हैं, जिसमें वो ‘जलसा’ में शिफ्ट होने से पहले रहते थे। सालों तक अमिताभ अपने माता-पिता के साथ यहीं रहे हैं। अभिषेक और श्वेता का बचपन भी यहीं बीता है। वहीं, ‘जनक’ में अमिताभ बच्चन का दफ्तर है।

amitab bacchan jalsaamitab bacchan jalsa

यहां वो मीडिया और अपने मेहमानों से मिलते हैं। 70 के दशक के आखिरी में अमिताभ ‘प्रतीक्षा’ में शिफ्ट हुए थे। उसके बाद उन्होंने ‘जलसा’ खरीदा था। इसके अलावा बिग बी का एक और घर है, जिसे उन्होंने एक मल्टीनेशनल बैंक को किराए पर दे रखा है।

amitab bacchan jalsaamitab bacchan jalsa

हालांकि, इसका कुछ हिस्सा बच्चन परिवार पार्टियों के लिए इस्तेमाल करता है। साल 2014 में उन्होंने ‘जलसा’ के ठीक पीछे एक और बंगला करीब 60 करोड़ रुपए में खरीदा है। यहां आराध्या के खेलने के लिए गार्डन और बड़ा-सा लिविंग रूम है।

amitab bacchan jalsa

Leave a Reply

Your email address will not be published.