अमित शाह पर भड़के खरगे, बोले- राम मंदिर खुलने की तारीख बताने वाले आप कौन होते हैं?

जानकारी राष्ट्रीय खबरें

गृह मंत्री अमित शाह ने गुरुवार को अयोध्या में बन रहे राम मंदिर को लेकर बड़ा एलान किया था। शाह ने कहा था कि अयोध्या में 1 जनवरी 2024 को राम मंदिर तैयार मिलेगा। शाह की इस घोषणा के बाद कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने उन पर निशाना साधा है। खरगे ने कहा कि भाजपा के नेता वोट के लिए कुछ भी कहते हैं।

खरगे ने पूछा- क्या आप महंत हैं?

खरगे ने सवाल किया कि आप इसकी घोषणा करने वाले कौन होते हैं? क्या आप राम मंदिर के महंत हैं? आपका काम देश की रक्षा करना है। राम मंदिर निर्माण की तारीख बताने को लेकर खरगे ने सवाल उठाते हुए कहा, “भाजपा नेता वोट के लिए कुछ भी कहते हैं और बाद में कहते हैं कि यह चुनाव के ‘जुमले’ हैं।”

अमित शाह ने राहुल गांधी को दिया था जवाब

शाह ने गुरुवार को 2019 के चुनाव प्रचार के दौरान राहुल गांधी की ‘तारीख नहीं बताएंगे’ टिप्पणी पर तंज कसते हुए यह घोषणा की थी। उन्होंने कहा, “साल 2019 में चुनाव प्रचार के दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी कहते थे कि मंदिर वही बनाएंगे, लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। आज, राहुल गांधी और सभी को यह सुनना चाहिए कि 1 जनवरी 2024 को अयोध्या में लोगों के लिए विशाल और आसमान छूता मंदिर तैयार होगा।”

कांग्रेस ने डाली मंदिर निर्माण में बाधा

शाह ने रैली के दौरान कांग्रेस पर मंदिर निर्माण में बाधा डालने का भी आरोप लगाया। शाह ने कहा कि कांग्रेस ने अदालतों में राम मंदिर के निर्माण में बाधा डाली। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने के बाद मोदीजी ने मंदिर का निर्माण शुरू किया। पीएम मोदी ने भूमि पूजन किया और मंदिर का निर्माण शुरू किया।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.