अमित शाह ने किया ऐलान, भारत सरकार बनवाएगी वीर कुंवर सिंह के नाम पर स्मारक

खबरें बिहार की राजनीति

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि भारत सरकार कुंवर सिंह का भव्य स्मारक बनायेगी। वे भोजपुर के जगदीशपुर के दुलौर के ऐतिहासिक मैदान में शनिवार को कुंवर सिंह विजयोत्सव को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के सभी सेनानियों का स्मारक बनेगा। राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लालू प्रसाद का पोस्टर हटा राजद के लोग सोच रहे हैं कि बिहार के लोग लालू-राबड़ी के जंगलराज को भूल जाएंगे। यह संभव नहीं है। उन्होंने लोगों से पूछा कि आप जंगलराज को भूल सकते हो क्या ? फिर कहा कि बिहार को बीमारू राज्य से विकसित राज्य की ओर नीतीष कुमार व सुशील मोदी की सरकार ने किया।

अमित शाह ने कहा कि हेलीकॉप्टर से मैंने देखा कि यहां से पांच-पांच किमी तक लोगों के हाथ में तिरंगा है।उन्होंने जगदीशपुर की धरती को युगपुरुषों की धरती बताया। अमित शाह ने कहा कि मैं अनेकों कार्यक्रम और रैलियों में गया हूँ, लेकिन राष्ट्रभक्ति का भान आज जो यहां दिख रहा है. मैं आज देखकर सच्च में निशब्द हूँ. ऐसा कार्यक्रम अपने जीवन में कभी नहीं देखा है।
अमित शाह ने कहा कि इतिहास में बाबू कुंवर सिंह के साथ अन्याय किया और उनकी वीरता और योग्यता के अनुरूप में इतिहासकारों ने इतिहास में उनको स्थान नहीं दिया, लेकिन आज बिहार की जनता ने बाबू जी को श्रद्धांजलि देकर वीर कुंवर सिंह का नाम इतिहास में फिर से अमर करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 80 साल की उम्र के कुंवर सिंह जी ने इस क्षेत्र को अंग्रेज से मुक्ति दिलाई। आज लाखों-लाख लोग उनके लिए आएं हैं। मैं सबको नमन करता हूं लाखों-लाख लोग आज बिना कारण के इस चिलचिलाती धूप में तिरंगा लेकर बाबू वीर कुंवर सिंह को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.