अमित शाह किशनगंज के बूढ़ी काली मंदिर पहुंचे, मां की पूजा के बाद लगाई परिक्रमा

आस्था खबरें बिहार की

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को सीमांचल दौरे के दूसरे दिन किशनगंज के बूढ़ी काली मंदिर में पूजा अर्चना की। शाह सुबह करीब साढ़े 10 बजे मंदिर परिसर में पहुंचे। कुछ देर पूजा करने के बाद वे नेपाल बॉर्डर के लिए रवाना हो गए। गृह मंत्री वहां कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे।

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह शनिवार को सुबह 10 बजकर 25 मिनट पर मंदिर परिसर पहुंचते ही मां काली को प्रणाम किया। इसके बाद मंदिर के पुरोहित मलय मुखर्जी और श्रवण दुबे ने पूजा करवाई। पूजा वैदिक मंत्रोच्चार के साथ और बंगाली रीति रिवाज के साथ हुई। शाह ने मंदिर में आधे घंटे से ज्यादा वक्त बिताया। पूजा के बाद उन्होंने मंदिर की परिक्रमा भी की।

पूजा के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री पूरी तरह से मां की भक्ति में लीन रहे। इस दौरान उन्होंने मंदिर परिसर में ही भगवान शिव की भी पूजा की। अमित शाह के दौरे के चलते बूढ़ी काली मंदिर में आम श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया गया। केंद्रीय गृहमंत्री के साथ पूर्व स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, विधान पार्षद डॉक्टर दिलीप कुमार जायसवाल ने भी पूजा अर्चना की। इस दौरान पूरा मंदिर परिसर माता के जयकारे से गूंज उठा

शंख बजाकर महिलाओं ने किया स्वागत

बूढ़ी काली मंदिर पहुंचे केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह का अभिनंदन मंदिर कमेटी की महिला मंडली द्वारा शंख ध्वनि से किया गया। उनके स्वागत में महिलाओं ने शंख बजाया।वही पूजा के समापन के बाद महिलाओं ने एक-एक कर शाह को गुलाब का फूल भेंट किया। गृह मंत्री ने महाप्रसाद भोग भी ग्रहण किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.