Patna: बिहार के सीमांचल इलाके में स्थित कटिहार (Katihar) से एक अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है. यहां के मनिहारी थाना क्षेत्र में दसवीं बोर्ड की परीक्षा देने आई एक लड़की ने शादी कर ली. अब इस घटना की चर्चा पूरे इलाके में हो रही है. कहा जा रहा है कि युवक और युवती के बीच पिछले पांच साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था. दोनों छुप-छुप कर एक दूसरे से मिला करते थे. लेकिन मैट्रिक की परीक्षा देने आई इस लड़की को स्थानीय लोगों ने युवक के साथ अवैध प्रेम संबंध के संदेह पर पकड़ लिया. इसके बाद दोनों को पुलिस को हवाले कर दिया गया.

जानकारी के मुताबिक, मामला मनिहारी थाना क्षेत्र स्थित पन्ना लाल सुरेंद्र नारायण कन्या मध्य विद्यालय का है. यहां पर मैट्रिक की परीक्षा चल रही है. प्रेमिका भी यहां पर परीक्षा देने आई थी. कहा जा रहा है कि प्रेमिका का नाम गौरी है, जबकि उसके प्रेमी का नाम नीतीश है. नीतीश बरारी थाना क्षेत्र के गुजरा गांव का रहने वाला है. नीतीश परीक्षा सेंटर पर अपनी प्रेमिका से मिलने आया था. तभी ग्रामीणों ने अवैध प्रेम संबंध के संदेह पर दोनों प्रेमी युगल को पकड़ लिया और पुलिस को इसकी सूचना देकर प्रेमी को थाना में बंद करवा दिया. बाद में जब पूरा मामला प्रेम संबंध के रूप में सामने आया तो पुलिस के सहयोग से दोनों के परिवार वाले आपसी रजामंदी से प्रेमी युगल की शादी करवाने के लिए तैयार हो गए.

शादी की चर्चा पूरे जिले में जोरों पर है
इसके बाद मनिहारी थाना के बगल के ही शिव पार्वती के मंदिर में दोनों की चट मंगनी पट विवाह हो गया. पांच साल से एक दूसरे से चोरी-चोरी, चुपके-चुपके प्रेम करने वाले प्रेमी युगल फिलहाल इस शादी से बेहद खुश हैं. प्रेमी से अचानक पति बनने के बाद नीतीश कहते हैं कि वह समझ नहीं पा रहे हैं कि कैसे क्या हो गया. वहीं, गौरी कहती है कि मैट्रिक परीक्षा छूट जाने का अफसोस तो है. लेकिन उसे भरोसा है जैसे प्रेम की परीक्षा में पास हुए हैं, उसी तरह अगले साल मैट्रिक की परीक्षा भी देगी और प्यार की अग्नि परीक्षा की तरह मैट्रिक परीक्षा में भी सफल होगी. वैसे फिलहाल इस अनोखी प्रेम कहानी और शादी की चर्चा पूरे जिले में जोरों पर है.

Source: Daily Bihar

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here