पटना: वित्तीय वर्ष 2020-21(Financial year 2020-21) के आखिरी मार्च महीने में बिहार के तमाम बैंक 11 दिन बंद रहेंगे. ऐसे में अपने सभी बैंकिंग कार्य (Banking Work) जल्द निपटा लें. छुट्टी (Bank Holidays List) वाले दिनों की पूरी लिस्‍ट भी देखें.

महीने की सात, 14, 21 और 28 तारीख को जहां साप्ताहिक बंदी है. वहीं, 22 मार्च बिहार दिवस और 29 व 30 मार्च को होली का अवकाश है. साथ ही 13 और 27 मार्च को दूसरे और चौथे शनिवार की बैंक की छुट्टी है.

ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन (All India Bank Association Officers) के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने गुरुवार को बताया कि इस माह यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस द्वारा बैंक निजीकरण के खिलाफ 15 व 16 मार्च को दो दिनों के हड़ताल की घोषणा की गयी है. इससे कारोबार के मामले में वित्तीय वर्ष के लिए अहम माह मार्च में बैंक 11 दिनों तक बंद रहेंगे.

बता दें कि मार्च में होली और महाशिवरात्रि जैसे त्योहार भी हैं. विभिन्न बैंकिंग सुविधाओं के डिजिटल माध्यम होने के बाद भी चेक क्लियरेंस और लोन जैसे ऐसी कई कार्य हैं जिसके लिए हमें अक्सर बैंक शाखा जाना पड़ जाता है. ऐसे में आप अभी से यह तय कर लें कि अगर बैंक से जुड़ा कोई काम हो तो जल्द कर लें. नहीं तो छुट्टियों के कारण आपका काम और समय प्रभावित हो सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here