खुशखबरी: दशहरा में बिहार के सभी शिक्षकों को मिलेगा वेतन, राशि जारी

खबरें बिहार की

पटना: बिहार सरकार ने दशहरा में सभी शिक्षकों को वेतन देने का फैसला किया है. सभी वर्ग के शिक्षकों के लिए शिक्षा विभाग ने रुपये जारी कर दिये हैं. इसमें राजकीय, राजकीय जिला स्कूल, राजकीयकृत, परियोजना, उच्च विद्यालयों और राजकीय कन्या उच्च विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों के वेतन एवं भत्ता के लिए 122 करोड़ 91 लाख 17 हजार रुपये जारी कर दिये गये हैं.

ये रुपये सिर्फ विधिवत बहाल हुए शिक्षकों के लिए ही जारी किये गये हैं. अगर किसी शिक्षक के वेतन में फर्जीवाड़ा या गलत राशि निकासी की किसी तरह की घटना घटती है, तो उसकी पूरी जिम्मेवारी संबंधित निकासी एवं व्ययन पदाधिकारी की होगी.

सभी स्कूलों और नियोजन इकाईयों को वेतन से संबंधित आदेश का सख्ती से पालन करने के लिए कहा गया है. सभी मासिक व्यय विवरणी अगले महीने की 10वीं तारीख तक भेजने के लिए कहा गया है. सभी जिलों को इस बात की खासतौर से हिदायत दी गयी है कि वे इस राशि को अन्य किसी मद में खर्च नहीं करें

इस बार राज्य सरकार अपने सभी वर्ग के कर्मचारियों को सौगात देने जा रही है. उनके महंगाई भत्ते में दो फीसदी की बढ़ोतरी होने जा रही है. इस बढ़ोतरी के बाद इनका महंगाई भत्ता सात से बढ़कर नौ फीसदी हो जायेगा. इससे संबंधित तैयारी वित्त विभाग ने शुरू कर दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *