श्रीलंका दौरे के लिए अंडर 19 टीम में चुने गए अर्जुन तेंदुलकर !

Other Sports

भारतीय क्रिकेट के दिग्गज सचिन तेंदुलकर के बेटे अर्जुन तेंदुलकर को भारत की अंडर 19 टीम में चुन लिया गया है. अर्जुन अंडर 19 टीम के साथ अगले जुलाई महीने होने वाले श्रीलंका दौरे पर जाएंगे. श्रीलंका में भारतीय अंडर 19 टीम दो चार दिवसीय और पांच वनडे मुकाबले खेलेगी.

18 साल का ये युवा ऑल-राउंडर श्रीलंका में चार दिवसीय मैचों के लिए टीम में चुना गया है. हालांकि अर्जुन को इस दौरे की वनडे टीम में जगह नहीं मिली है. बतौर ऑल-राउंडर उना टीम में बहुत महत्वपूर्ण रोल होने जा रहा है.

इससे पहले अर्जुन ज़ोनल क्रिकेट अकेडमी और ऊना में खेले गए मैच में भी अंडर 19 क्रिकेटर्स के ग्रुप का हिस्सा थे. अर्जुन बल्लेबाज़ी के साथ-साथ बाएं हाथ से तेज़ गेंदबाज़ी भी करते हैं. इससे पहले वो मुंबई के लिए अंडर 14 और अंडर 16 टीम का हिस्सा रहे हैं.

अंडर 19 लेवल पर भारतीय टीम चुनने वाले सलेक्टर्स में आशीष कपूर, ज्ञानेंद्र पांडे और राकेश पारिख शामिल थे.

भारतीय टीम अगले महीने सीरीज़ के लिए श्रीलंका रवाना होगी. चार दिवसीय मैचों के लिए टीम की कमान दिल्ली के विकेटकीपर बल्लेबाज़ अनुज रावत को सौंपी गई है. उन्होंने दिल्ली के लिए 2017-18 रणजी ट्रॉफी के दौरान अपना फर्स्ट-क्लास डेब्यू किया था. इससे पहले उन्हें 2017 में हुए अंडर 19 एशिया कप की टीम में भी चुना गया था.

जबकि वनडे टीम कती कमान अर्यन जुयाल संभालेंगे. जिन्होंने लिस्ट ए क्रिकेट में अपना डेब्यू उत्तर प्रदेश के लिए खेलते हुए विजय हज़ारे ट्रॉफी में किया था.

सचिन तेंदुलकर ने अर्जुन को इंग्लैंड की तेज़ पिचों पर भी गेंदबाज़ी का पशिक्षण दिया है. वहीं इंग्लैंड में वो भारतीय टीम को नेट्स में भी गेंदबाज़ी कर चुके हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published.