बिहार में बढ़ते कोरोना संकट के बीच 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक, बड़ा फैसला ले सकती है नीतीश सरकार

खबरें बिहार की

पटना: बिहार में कोरोना (Corona Cases In Bihar) के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए महामहिम राज्यपाल फागू चौहान (Governor Fagu Chauhan) की अध्यक्षता में 17 अप्रैल को सर्वदलीय बैठक आयोजित करने का निर्णय लिया गया है. 17 अप्रैल को दिन के 11 बजे ये सर्वदलीय बैठक होगी जिसमें सभी दलों के प्रतिनिधी भाग लेंगे. ये बैठक वर्चुअल तरीक़े से होगी.

इस बैठक को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद के साथ संसदीय कार्य मंत्री विजय कुमार चौधरी और स्वास्थ विभाग के प्रधान सचिव ने महामहिम राज्यपाल से मुलाकात की और इस सर्वदलीय बैठक की अनुमती मांगी. इस दौरान इन लोगों ने बिहार में कोरोना संक्रमण की अद्यतन स्थिति से राज्यपाल को अवगत कराया. उन्होंने बताया कि बिहार में बढ़ते कोरोना संक्रमण के मद्देनजर 17 अप्रैल 2021 को 11 बजे दिन में फागू चौहान की अध्यक्षता में एक सर्वदलीय वर्चुअल बैठक बुलाई गई है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को ही कोरोना के मामले पर हाई लेवल बैठक करने की बात पत्रकारों को दी थी. नीतीश कुमार ने कहा था कि इस मुद्दे पर जल्द सर्वदलीय बैठक बुलाई जाएगी और कोरोना संकट से कैसे उबरा जाए इसपर सभी दलों की राय ली जाएगी.

मालूम हो कि बिहार में कोरोना के केस की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है और अब ये गति पहले से लगभग दोगुनी हो गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में सर्वाधिक 3469 पॉजिटिव मरीज मिले हैं. एक्टिव मामलों की संख्या बढ़कर 11998 तक पहुंच चुकी है. सबसे खराब हालत पटना जिले की है जहां एक दिन में 1431 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है जबकि गया में भी 310,मुजफ्फरपुर में 183,भागलपुर में 97,औरंगाबाद में 93,भोजपुर में 74, बेगूसराय में 80,जहानाबाद में 77, कटिहार में 49, पूर्णिया में 87, सारण में 62 और वैशाली में 51 नए मरीज मिले हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *