all-flood-victims-of-bihar-will-get-possible-help-from-central-goverment

बाढ़ पीड़ितों से मिलकर राधामोहन सिंह ने किया बड़ा ऐलान, सबके अकाउंट में आयेंगे इतने रूपये!

खबरें बिहार की

मधुरेश, मोतिहारी: भारत सरकार के कृषि व किसान कल्याण मंत्री राधामोहन सिंह ने शुक्रवार को पूर्वी चंपारण के केसरिया एवं संग्रामपुर प्रखंडों के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया. बाढ़ की विभिषिका झेल रहे तथा चंपारण तटबंध पर शरण लिए बाढ़ पीड़ितों से मिलकर मंत्री श्री सिंह ने सरकार की ओर से चलाये जा रहे राहत कार्यों की जानकारी ली.

केसरिया के ढे़कहा स्थित चंपारण तटबंध पर शरण लिए बाढ़ पीड़ितों के बीच मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रत्येक बाढ़ पीड़ित परिवार को सरकार की ओर से नौ हजार रुपये दिए जायेंगे. यह राशि बाढ़ पीड़ितों के खाते में सरकार भेजेगी ताकि उसका सीधा लाभ पीड़ित परिवार को मिल सके. उन्होंने कहा कि भोजन मद में छह हजार और कपड़ा खरीदने के लिए तीन हजार रुपये दिये जायेंगे. स्थानीय प्रशासन की उपस्थिति में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि जब तक नौ हजार की राशि बाढ़ पीड़ितों के खाते में नहीं आ जाती तब तक बाढ़ राहत शिविरों के माध्यम से प्रभावित परिवारों को तैयार भोजन मिलता रहेगा.



उन्होंने सीओ को राहत कैंपो की व्यवस्था में सुधार करने का निर्देश दिया. मौके पर मौजूद केसरिया के सीओ नरेन्द्र कुमार से बाढ़ राहत कार्यों की बिंदुवार जानकारी ली. बाढ़ प्रभावितों के बीच लगाये गये मेडिकल कैंप के बारे में उन्होंने पीएचसी केसरिया के प्रभारी डा. परमेश्वर ओझा से पुछताछ किया. भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता को श्री सिंह ने बाढ़ प्रभावित बच्चों के बीच बिस्किट का वितरण करने को कहा. मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बहुत जल्द वे अपनी ओर से बाढ़ पीड़ित परिवार के दुधमुंहे बच्चों के लिए डिब्बा बंद दूध का वितरण करायेंगे. बाढ़ पीड़ितों ने मंत्री श्री सिंह के समक्ष पशु चारे की विकट समस्या को रखा.



इस पर उन्होंने तुरंत मौके पर से फोन लगाकर जिले के विशेष डीएम अनुपम कुमार से बातचीत कर चारे का इंतजाम करने को कहा. राधामोहन सिंह ने बाढ़ पीड़ितों को हिम्मत से काम लेने की सलाह देते हुए कहा कि संकट की इस घड़ी में केन्द्र की सरकार बिहार के बाढ़ पीड़ितों के साथ है. मौके पर कल्याणपुर के विधायक सचिन्द्र प्रसाद सिंह, भाजपा जिलाध्यक्ष राजेन्द्र प्रसाद गुप्ता, किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष रामशरण प्रसाद यादव, अनिरुद्ध सहनी, केसरिया के प्रमुख राकेश कुमार सिंह, उप प्रमुख दुष्यंत कुमार राजू, अरविंद नाथ गिरि, विनोद गुप्ता एवं आनंद कुमार सिंह समेत कई अन्य मौजूद थे.

इस न्यूज़ को शेयर करे और कमेंट कर अपनी राय दे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.