राजधानी पटना समेत इन जिलों में बारिश और वज्रपात को लेकर अलर्ट

खबरें बिहार की

Patna: बिहार मेंमानसून में लगातार बदलाव हो रहा है. बीते दिन यानी कि बुधवार की देर रात राजधानी पटना समेत प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश हुई. इस बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से तो राहत जरूर मिली है लेकिन बिहार के 15 से अधिक जिले इन दिनों बाढ़ की चपेट में हैं. बिहार की ज्यादातर नदियां खतरे के निशान से ऊपर वह रही है.

आपको बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में बिहार के उत्तर-पूर्व, उत्तर-पश्चिम, उत्तर-मध्य, दक्षिण-पूर्व समेत कई स्थानों पर हल्के से मध्यम स्तर की बारिश हुई है. प्रदेश में हो रही बारिश के देखते हुए मौसम विभाग ने अलर्ट जारी कर दिया है.

मौसम विभाग की माने को राजधानी पटना समेत बिहार के कई जिलों में बारिश हो सकती है. बताया जा रहा है सारण और सीवान जिले में अगले दो से तीन घंटे में बारिश और ठनका की चेतावनी दी गई है. वही बिहार के कई अन्य जिलों में भी आज आसमान से बादल छाए रहने की बात कही गई है.

विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मानसून की ट्रफ-लाइन इन दिनों फिरोजपुर, नरनौल, ओराई, सिद्धि, जमेशदपुर, बंगाल के दीघा से होते हुए उत्तर-पूर्व बंगाल की खाड़ी की ओर गुजर रही है. इसके प्रभाव से राज्य में अच्छी बारिश को लेकर अभी और थोड़ा इंतजार करना होगा. मौसम विज्ञानी ने बताया कि बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दवाब का क्षेत्र बने होने के कारण राज्य के पश्चिम चंपारण, किशनगंज, सुपौल, मधेपुरा, पूर्णिया, पटना, गया, नालंदा, बेगूसराय, लखीसराय, नवादा और जहानाबाद समेत अन्य जिलों में बारिश की संभावना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.